scriptबालोद में कोरोना के दो नए मरीज, राजस्थान से आया आर्मी जवान कोविड पॉजिटिव, 11 लोगों को किया क्वारंटाइन | Two new coronavirus patients found in Balod district chhattisgarh | Patrika News
बालोद

बालोद में कोरोना के दो नए मरीज, राजस्थान से आया आर्मी जवान कोविड पॉजिटिव, 11 लोगों को किया क्वारंटाइन

बालोद जिले में राजस्थान से घर लौटा आर्मी जवान कोरोना पॉजिटिव मिला है। आर्मी जवान के अलावा चिचलगोंदी गांव का एक युवक भी कोविड संक्रमित मिला है। (Chhattisgarh coronavirus update)

बालोदJun 30, 2020 / 04:30 pm

Dakshi Sahu

बालोद में कोरोना के दो नए मरीज, राजस्थान से आया आर्मी जवान कोविड पॉजिटिव, 11 लोगों को किया क्वारंटाइन

बालोद में कोरोना के दो नए मरीज, राजस्थान से आया आर्मी जवान कोविड पॉजिटिव, 11 लोगों को किया क्वारंटाइन

बालोद. जिले में राजस्थान से घर लौटा आर्मी जवान कोरोना पॉजिटिव मिला है। आर्मी जवान के अलावा चिचलगोंदी गांव का एक युवक भी कोविड संक्रमित मिला है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में बालोद जिले में दो नए पॉजिटिव केस की पहचान की गई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी ने अनुसार 35 वर्षीय जवान 21 जून को राजस्थान से अपने घर गुरुर ब्लॉक के ग्राम गगोरिपार आया था जहां उसने खुद को होम आइसोलेट किया था। 22 जून को ही युवक का सैम्पल लिया गया था। जिसकी कोरोना रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है।
कोविड अस्पताल में कराया जाएगा भर्ती
बालोद जिले में मिले दोनों मरीजों को जल्द-जल्द से कोविड अस्पताल में शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार आर्मी जवान के प्राइमरी कॉन्टेक्ट में आए 11 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। वहीं प्रशासनिक अधिकारी इस गांव को सील करने की तैयारी में है। बालोद जिले में अब तक कोरोना के 48 मरीज मिल चुके है जिसमें से 42 मरीज कोरेाना को हराकर घर लौट गए हैं। 6 मरीजों का इलाज जारी है।
दुर्ग जिले में मिले 32 कोरोना पॉजिटिव
दुर्ग जिले में कोरोना संक्रमण अब विकराल रूप ले रहा है। सोमवार को अब तक के सबसे अधिक 32 पॉजिटिव मिले हैं। तीन माह में यह अब तक की सबसे अधिक संख्या है। इस रिपोर्ट के बाद जिले में कोरना मरीजों का ऑकड़ा 165 पहुंच चुका है। ट्रेवल हिस्ट्री के अलावा ऐसे लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने लगी है जो अपने कार्य क्षेत्र या फिर घर पर रहे हैं।
सोमवार को आए रिपोर्ट में क्वारंटाइन सेंटर में रहने वाले बीएसएफ के जवान समेत रूस से आए युवक के अलावा शंकराचार्य मेडिकल अस्पताल के स्टाफ और दो नाबालिग लड़कियां भी शामिल हैं। सोमवार को कोविड हॉस्पिटल जुनवानी में 32 मरीज उपचारार्थ भर्ती थे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अब 20 नए मरीजों की व्यवस्था कोविड हॉस्पिटल में करने के निर्देश दिए है।

Home / Balod / बालोद में कोरोना के दो नए मरीज, राजस्थान से आया आर्मी जवान कोविड पॉजिटिव, 11 लोगों को किया क्वारंटाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो