scriptवाट्सअप में कोरोना मरीज मिलने का झूठा पोस्ट किया वायरल, गु्रप एडमिन समेत 13 को पुलिस ने थमाया नोटिस | Viral posting of a corona patient found in Whats App goes viral | Patrika News
बालोद

वाट्सअप में कोरोना मरीज मिलने का झूठा पोस्ट किया वायरल, गु्रप एडमिन समेत 13 को पुलिस ने थमाया नोटिस

जिले के डौंडीलोहारा विकासखंड के एक वाट्सअप ग्रुप में कोरोना वायरस के संबंध में आपत्तिजनक पोस्ट करने पर ग्रुप एडमिन व कुछ सदस्यों समेत 13 लोगों को डौंडीलोहारा पुलिस ने नोटिस जारी किया है। (Coronavirsu fake news)

बालोदApr 01, 2020 / 12:00 pm

Dakshi Sahu

वाट्सअप में कोरोना मरीज मिलने का झूठा पोस्ट किया वायरल, गु्रप एडमिन समेत 13 को पुलिस ने थमाया नोटिस

वाट्सअप में कोरोना मरीज मिलने का झूठा पोस्ट किया वायरल, गु्रप एडमिन समेत 13 को पुलिस ने थमाया नोटिस

बालोद . जिले के डौंडीलोहारा विकासखंड के एक वाट्सअप ग्रुप में कोरोना वायरस के संबंध में आपत्तिजनक पोस्ट करने पर ग्रुप एडमिन व कुछ सदस्यों समेत 13 लोगों को डौंडीलोहारा पुलिस ने नोटिस जारी किया है। जिसमें 31 मार्च को डौंडीलोहारा थाने में उपस्थित होकर वस्तुस्थिति से अवगत कराने की बात कही गई है। थाना प्रभारी डौंडीलोहारा ने नोटिस में कहा कि ग्रुप में डौंडीलोहारा के वार्ड 11 में दो व्यक्तियों को कोरोना वायरस होने के संबंध में भ्रामक व गलत जानकारी शेयर की गई है। वाट्सअप (Whatsaap viral post covid19) पर लोगों की ओर से शेयर की गई इस जानकारी को लेकर आपत्तियां जताई गई हैं। (Balod Police)
डॉक्टरों ने बताया नहीं है क्षेत्र में कोई कोरोना पॉजिटिव
इस संबंध में खंड चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डौंडीलोहारा से जानकारी मांगी गई। उन्होंने बताया कि वार्ड 11 में कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं है। साथ ही इलाज के लिए भी कोई भर्ती नहीं है। इसी प्रकार राजनांदगांव के कोरोना पॉजिटिव की फोटो समेत सभी जानकारी शेयर की गई। लेकिन एडमिन होने के कारण थाने में इसकी सूचना नहीं दी गई।
लिया गया गु्रप एडमिन का बयान
यह नोटिस डौंडीलोहारा निवासी अनिल चोपड़ा, पदम संचेती, अमित कुमार सिन्हा, शेख फरीद सिद्दीकी समेत 13 लोगों को दिया गया है। इसके बाद विभिन्न ग्रुपों के एडमिन ने इस संबंध में सावधानी बरतने और गलत जानकारी पोस्ट नहीं करने का संदेश सदस्यों को दिया है। थाना प्रभारी डौंडीलोहारा राजेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि मामले में अभी जांच जारी है। मंगलवार को पुलिस थाने में कुछ लोगों का बयान लिया गया है। कुछ लोगों का बयान लेना बाकी है। जांच के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंच पाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो