scriptसात दिनों से इन गावों में ब्लैक आउट, बिजली विभाग की इस व्यवस्था से ग्रामीणों में पनप रहा आक्रोश | 3 village in Chhattisgarh No electricity since 7 days | Patrika News
बलोदा बाज़ार

सात दिनों से इन गावों में ब्लैक आउट, बिजली विभाग की इस व्यवस्था से ग्रामीणों में पनप रहा आक्रोश

तीन गांव पिछले 7 दिन से अंधेरे में है। विद्युत विभाग में लगातार शिकायत करने के बाद भी अधिकारी नींद में हैं।

बलोदा बाज़ारJun 24, 2018 / 05:51 pm

Deepak Sahu

electricity

सात दिनों से इन गावों में ब्लैक आउट, बिजली विभाग की इस व्यवस्था से ग्रामीणों में पनप रहा आक्रोश

सूरजपुरा(भाटापारा). तीन गांव पिछले 7 दिन से अंधेरे में है। विद्युत विभाग में लगातार शिकायत करने के बाद भी अधिकारी नींद में हैं। इधर हलाकान ग्रामीणों ने को पड़ोस के गांव से अपने गांव का बिजली कनेक्शन जोड़ चलाना पड़ रहा है।

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल के भाटापारा संभाग में इन दिनों लचर विद्युत व्यवस्था को लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। जरा सी भी हवा या बारिश होने पर सप्लाई रोक देना इसकी दिनचर्या में शामिल हो चुका है। ग्रामीण और शहर में कभी भी बिजली आपूर्ति रोक देने वाले इस संभाग के तीन गांव बीते एक सप्ताह से अंधेरे में है। लेकिन मंडल के अधिकारी की स्थिति को सुधारने के बजाय और भी अधिक बिगाडऩे में लगे हुए हैं। लचर कार्यशैली, अधिकारियों की उदासीनता और मनमानी को देखते हुए तीन गांव ने पड़ोस के गांव से कनेक्शन जोड़ लिया है, तो तीन अन्य गांव अब भी अंधेरे में हैं। राज्य विद्युत मंडल के भाटापारा संभाग के तीन गांव ऐसे हैं, जहां बीते एक सप्ताह से बिजली बंद है। झिरिया, टेकारी, तुरमा में लगा ट्रांसफार्मर खराब हो चुका है। शिकायत और व्यक्तिगत मुलाकात के बाद भी मंडल के अधिकारी जिस तरह उदासीन बने हुए हैं, उसके बाद अब इन गांवों में गुस्सा तेजी से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है।

मुसवाडीह, चमारी और नवागांव में भी कमोबेश ऐसी ही स्थिति है। 3 दिन से आपूर्ति बंद होने के बाद इन तीनों गांव ने पड़ोस के गांव से अपने गांव का कनेक्शन जोड़ लिया है। ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि बार-बार मुख्यालय जा-जाकर थक चुके थे। कोई भी अधिकारी न तो सुनने के लिए तैयार था, न ही सुधार के लिए कदम उठा रहा था।

Home / Baloda Bazar / सात दिनों से इन गावों में ब्लैक आउट, बिजली विभाग की इस व्यवस्था से ग्रामीणों में पनप रहा आक्रोश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो