फर्जी दस्तावेज बनाकर लोन लेने के आरोप में अब तक 5 गिरफ्तार, कर चुके 6 करोड़ रुपए का घोटाला

फर्जी दस्तावेज बनाकर लोन लेने के आरोप में अब तक 5 गिरफ्तार, कर चुके 6 करोड़ रुपए का घोटाला

Bhawna Chaudhary | Updated: 18 Jun 2019, 03:46:49 PM (IST) Baloda Bazar, Baloda Bazar, Chhattisgarh, India

बैंक ऑफ महाराष्ट्र शाखा लेवई कढ़ार में किसानों की जमीन के फर्जी दस्तावेज (fake documents) बनाकर लोन लेने के मामले में पुलिस ने अब तक 5 आरोपियों को हिरासत में लेकर न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया है।

भाटापारा. बैंक ऑफ महाराष्ट्र शाखा लेवई कढ़ार में किसानों की जमीन के फर्जी दस्तावेज (fake documents) बनाकर लोन लेने के मामले में पुलिस ने अब तक 5 आरोपियों को हिरासत में लेकर न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया है। पहले 3 आरोपियों को फिर बाद में दो आरोपियों (Crime news) को पकड़ा गया। पुलिस ने रविवार को पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि अभी शाखा प्रबंधक प्रमोद भल्लवी सहित कुछ अन्य आरोपी फरार हैं। किसानों के लगातार मिल रहे आवेदन से लगभग छह करोड़ रुपए के घोटाला होने का अनुमान है।

प्रिंटर व लैपटाप जब्त: प्रकरण में अवैध दस्तावेज बनाने वाले ओमकार गहरे ग्राम मेहना थाना नांदघाट व किशोर कुर्रे ग्राम झाल को अवैध दस्तावेज बनाने की सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से दो प्रिंटर, एक लैपटॉप जब्त किया गया है। पूरे प्रकरण में अब तक 15 किसानों के द्वारा मामले के संबंध में आवेदन दिया गया है। जिस पर जांच जारी है। बताया गया है कि अन्य किसानों के द्वारा भी आवेदन दिए जाने की तैयारी की जा रही है।

यह है मामला
एसडीओपी केवी द्विवेदी और ग्रामीण थाना प्रभारी राम चरण सिंह ठाकुर ने बताया कि नांदघाट थाना अंतर्गत कुरा गांव के राम बगस, धनीराम और नारायण सिंह ने आवेदन दिया था कि उनके नाम की भूमि खसरा नंबर पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर भूमि को बंधक रखकर एक-एक लाख रुपए लोन बैंक मैनेजर की मिलीभगत से निकाल लिया गया है। जिसके कारण सोसाइटी में खाद-बीज नहीं ले पा रहे हैं। उक्त शिकायत पर धारा 420 के तहत पुलिस के द्वारा अपराध पंजीबद्ध किया गया था।

विवेचना के दौरान पाया गया कि आवेदक राम बगस भूमि खसरा नंबर 150 पर विजय कुमार व आवेदक धनीराम के भूमि खसरा नंबर 201 पर रेज बाई सतनामी तथा आवेदक नारायण सिंह की भूमि पर आरोपी मालिक राम ने फर्जी कागजात प्रस्तुत कर एक 8 लाख पर लोन लिया है। जिस पर अतिरिक्त धारा 467, 468, 471 व 34 जोड़ी गई है। जिसमें मालिक राम, विजय कुमार चेलक, रैन बाई नवरंगे सभी ग्राम कुरा थाना नांदघाट द्वारा अपराध (Crime news) पाए जाने पर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned