scriptरोते हुए किसान का बेटा बोला- नहीं चाहिए एेसा बोनस जो नहीं बचा पाया मेरे अन्नदाता का जान | Chhattisgarh news Farmer death not due to receipt of bonus | Patrika News
बलोदा बाज़ार

रोते हुए किसान का बेटा बोला- नहीं चाहिए एेसा बोनस जो नहीं बचा पाया मेरे अन्नदाता का जान

थोड़ी सी चूक के चलते बोनस का पैसा नहीं मिलने से बीमारी से पीडि़त किसान की मौत हो गई

बलोदा बाज़ारOct 12, 2017 / 01:11 pm

चंदू निर्मलकर

farmer death
सिमगा. थोड़ी सी चूक के चलते बोनस का पैसा नहीं मिलने से बीमारी से पीडि़त किसान की मौत हो गई। इसे लेकर कांग्रेस ने जांच टीम गठित की है। ग्राम मर्राकोना निवासी खोरबाहरा राम यादव (65) किडनी की बीमारी से ग्रसित था।
उसे इलाज के लिए भाटापारा ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने गंभीर स्थिति को देखते हुए रायपुर रेफर कर दिया। इलाज के लिए पैसों की व्यवस्था नहीं होने के कारण 9 अक्टूबर को मरीज को घर में ही रखा गया। 10 अक्टूबर को मरीज का बेटा थानूराम यादव बोनस का पैसा निकालने जिला सहकारी बैंक गया। उसने पिता खोरबाहरा का हस्ताक्षर किया हुआ विड्रॉल फार्म जमा किया।
उसे बैंक से यह कहकर लौटा दिया गया कि खाताधारी के उपस्थित होने पर ही धान बोनस की 3,700 रुपए राशि दी जाएगी। जबकि ग्राम के सरपंच कुबेर यदु ने भी मरीज के पुत्र को राशि आहरण कराने ब्रांच मैनेजर से निवेदन किया था। इसी बीच बीती रात मरीज खोरबाहरा की मौत हो गई। परिजनों व ग्रामीणों ने उक्त घटना के लिए बैंक प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया।
पीआर साहू, ब्रांच मैनेजर जिला सहकारी बैंक सिमगा ने कहा, मर्राकोना के लोगों के साथ कुबेर यदु ने मरीज की स्थिति के बारे में हमें बताया था। भुगतान करने के लिए जैसे ही कैश काउंटर से खाताधारी खोरबाहरा यादव का नाम पुकारा गया, तो उसका पुत्र थानूराम आया। कैश काउंटर से विड्रॉल फार्म पर हस्ताक्षर किसका है, पूछने पर कहने पर थानूराम ने अपना बताया। ऐसी स्थिति में भुगतान कैसे किया जाएगा। ब्रांच मैनेजर साहू का कहना था कि हम उसकी मदद के लिए तैयार थे। लेकिन बैंक में बोनस लेने आए किसानों के सामने वह विड्रॉल फार्म में खाताधारी के हस्ताक्षर के स्थान पर अपना हस्ताक्षर करने की बात कही।
आज कांग्रेसी जाएंगे मर्राकोना
किसान की मौत को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने जिला अध्यक्ष विद्याभूषण शुक्ला के नेतृत्व में 10 सदस्यीय टीम का गठन किया है। टीम गुरुवार को ग्राम मर्राकोना जाकर मृतक के परिजन व ग्रामवासियों से मुुलाकात करेगी। टीम में जिलाध्यक्ष शुक्ला, विधायक जनकराम वर्मा, शैलेष नितीन त्रिवेदी, रमेश यदु, सतीश अग्रवाल, ईश्वर सिंग ठाकुर, शैली भाटिया, डॉ. केके नायक, रामबिलास साहू, मोहन गायकवाड़ आदि शामिल हैं।

Home / Baloda Bazar / रोते हुए किसान का बेटा बोला- नहीं चाहिए एेसा बोनस जो नहीं बचा पाया मेरे अन्नदाता का जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो