scriptसड़क निर्माण की मांग पर बच्चों ने किया चक्काजाम तो गुस्साए SDM ने दौड़ा-दौड़ाकर बरसाई लाठी | Children on street demand for road construction IN Baloda Bazar CG | Patrika News
बलोदा बाज़ार

सड़क निर्माण की मांग पर बच्चों ने किया चक्काजाम तो गुस्साए SDM ने दौड़ा-दौड़ाकर बरसाई लाठी

विकास यात्रा के दौरान सडक़ निर्माण को लेकर बच्चों के प्रदर्शन पर पुलिस ने मासूमों पर जमकर लाठियां बरसाई।

बलोदा बाज़ारSep 07, 2018 / 04:23 pm

Deepak Sahu

cg news

सड़क निर्माण की मांग पर बच्चों ने किया चक्काजाम तो गुस्साए एसडीएम ने दौड़ा-दौड़ाकर बरसाई लाठी

पलारी. मुख्यमंत्री के विकास यात्रा के दौरान सडक़ निर्माण को लेकर बच्चों के प्रदर्शन पर पुलिस ने मासूमों पर जमकर लाठियां बरसाई। गुरुवार को मुख्यालय से 8 किलोमीटर दूर ग्राम अमेरा में हाई स्कूल के बच्चे मुख्य सडक़ से हाईस्कूल तक पक्की सडक़ बनाने की मांग कर रहे थे। दो माह पूर्व भी बच्चों ने सडक़ निर्माण के लिए ग्राम पंचायत और प्रशासन को लिखित में मांग की थी। जिसकी कोई सुनवाई नहीं होने पर बच्चे आक्रोशित होकर मुख्यमंत्री के आने से 3 घंटे पूर्व मुख्य सडक़ पर चक्काजाम कर दिया। इसे हटाने के लिए पुलिस को बड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

समझाइश देने के बावजूद बच्चे सडक़ से नहीं हटे तब स्वयं एसडीएम तीरथ राज अग्रवाल ने अपने हाथों मे पुलिस से डंडे लेकर स्कूली बालिकाओं पर डंडे बरसाए। जिसे बच्चे तितर बितर होकर भागने लगे। ज्ञात हो कि वर्षा के मौसम में नए हाई स्कूल भवन मे जाने के लिए सडक़ नहीं बना है। जो बरसात होते ही मार्ग कीचड़ और दलदल से युक्त हो जाता है। इससे बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जब बच्चों को पता चला कि गुरुवार को मुख्यमंत्री कि अटल विकास यात्रा स्कूल के सामने से गुजरने वाली है। तब बच्चों ने एक जुट होकर अपनी मांग को लेकर बच्चे गुरुवार दोपहर 2 बजे अचानक स्कूल से निकले और बलौदाबाजार-रायपुर मुख्य मार्ग पर स्कूल के सामने प्रदर्शन करने लगे।

cg news

इसके बाद गुस्से में आकर एसडीएम ने बच्चों पर स्वयं लाठी लेकर टूट पड़े। जब लाठी चार्ज की घटना हो रही थी, तब भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष स्थानीय नेता डॉ. अजय राव वहां मौजूद थे।

इस घटना के तत्काल बाद बच्चे स्कूल पहुंचकर परिसर में आक्रोशित होकर लाठी चार्ज के खिलाफ नारे बाजी करने लगे। सूचना ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने डीओ को दी। तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी जीएस चंद्राकर, डिप्टी कलक्टर पीके ठाकुर हाई स्कूल पहुंचे और बच्चों को जल्द से जल्द सडक़ बनाने का लिखित आश्वासन देते हुए आक्रोशित बच्चों को शांत कराया।

शाला नायक बमलेश्वर पटेल ने बताया कि हम लोग सडक़ बनाने कि मांग को लेकर शांति पूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। तभी एसडीएम कि बात नहीं मानने पर लाठी चार्ज का आदेश दिए। इसके बाद ही खुद लाठी लेकर बालिकाओं को पीटना शुरू कर दिया। जिले सहित सोशल मीडिया में भी घटना की काफी निंदा हो रही है। साथ ही लोग इसे घटना को लेकर काफी आहत हैं।

Home / Baloda Bazar / सड़क निर्माण की मांग पर बच्चों ने किया चक्काजाम तो गुस्साए SDM ने दौड़ा-दौड़ाकर बरसाई लाठी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो