scriptकलक्टर अचानक पहुंचे जिले के गांवों में, बंद मिले आंगनबाड़ी केंद्र तो किया गया ये नोटिस जारी | Collector found many Anganwadi Center closed during his visit | Patrika News
बलोदा बाज़ार

कलक्टर अचानक पहुंचे जिले के गांवों में, बंद मिले आंगनबाड़ी केंद्र तो किया गया ये नोटिस जारी

कलक्टर कार्तिकेय गोयल ने बलौदाबाजार जिले में आंगनबाड़ी केंद्रों के नियमित रूप से नहीं खुलने और बच्चों की कम उपस्थिति को बड़ी गंभीरता से लिया है।

बलोदा बाज़ारMar 09, 2019 / 05:50 pm

Deepak Sahu

collector visit

कलक्टर अचानक पहुंचे जिले के गांवों में, बंद मिले आंगनबाड़ी केंद्र तो किया गया ये नोटिस जारी

बलौदाबाजार. कलक्टर कार्तिकेय गोयल ने बलौदाबाजार जिले में आंगनबाड़ी केंद्रों के नियमित रूप से नहीं खुलने और बच्चों की कम उपस्थिति को बड़ी गंभीरता से लिया है। उन्होंने लगातार दो दिनों तक जिले के दूरस्थ गांवों का दौरा करके अनेक आंगनबाड़ी केंद्रों, स्कूलों और स्वास्थ्य केन्द्रों की छापामार शैली में निरीक्षण किया।

निरीक्षण में अधिकांश गांवों में आंगनबाड़ियां बंद पाई गई।कलक्टर ने इसके लिए जिम्मेदार महिला एवं बाल विकास विभाग के पांच सीडीपीओ और सुपरवाईजरों को शो कॉज नोटिस जारी किए हैं।कलक्टर ने कहा कि निरीक्षण का यह क्रम आगे भी लगातार जारी रहेगा। केन्द्रों का नहीं खुलना विभागीय अधिकारियों के दायित्व निर्वहन में भारी चूक हैं। इन केंद्रों के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को भी जनपद पंचायत द्वारा कार्रवाई के लिए नोटिस जारी किए जा रहे हैं। दोषियों के विरूद्ध नियमों के अनुसार सख्त कार्रवाई होगी। निरीक्षण में जिला पंचायत के सीईओ एस जयवर्धन भी साथ थे।

कलक्टर ने 5 मार्च को पलारी विकासखंड के ग्राम सोनारदेवरी और 6 तारीख को बिलाईगढ़ विकासखंड के नगरदा, गाताडीह और परसाडीह का अचानक दौरा किया। इन गांवों में आंगनबाड़ी केंद्र या तो बंद पाई गई अथवा समय से पूर्व बंद मिली। जिन गांवों में खुले थे, वहां दो-तीन बच्चे ही उपस्थित पाए गए। कलक्टर ने आंगनबाड़ी केंद्रों के इस तरह संचालन पर कड़ी आपत्ति की है। और उनके निर्देश पर जिला कार्यक्रम अधिकारी ने भटगांव के सीडीपीओ प्रियंका किरण, बिलाईगढ़ के सीडीपीओ बी केरकेट्टा और सुपरवाइजर अनिता साहू सेक्टर बिनौरी, कुसुम साहू सेक्टर गाताडीह और सोसन मेरी लकड़ा सेक्टर नगरदा को शो कॉज नोटिस जारी किए हैं।

Home / Baloda Bazar / कलक्टर अचानक पहुंचे जिले के गांवों में, बंद मिले आंगनबाड़ी केंद्र तो किया गया ये नोटिस जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो