scriptलॉकडाउन: आसमान में सब्जियों की कीमतें, बाजारों में मुनाफाखोरी करने वालों पर हुई कार्रवाई | Coronavirus: :lockdown profiteers taken action in market | Patrika News
बलोदा बाज़ार

लॉकडाउन: आसमान में सब्जियों की कीमतें, बाजारों में मुनाफाखोरी करने वालों पर हुई कार्रवाई

कोरोना वायरस के कारण आपूर्ति कम होने का बहाना बनाते हुए शहर के कई सब्जी विक्रेताओं द्वारा एकाएक रेट बढ़ा दिया है ।

बलोदा बाज़ारMar 28, 2020 / 11:28 am

Bhawna Chaudhary

लॉकडाउन: बाजार जाने की टेंशन खत्म, अब जरूरी सामान की होम डिलीवरी शुरू

लॉकडाउन: बाजार जाने की टेंशन खत्म, अब जरूरी सामान की होम डिलीवरी शुरू

बलौदाबाजार. सब्जी की ओवररेट के खिलाफ बलौदाबाजार शहर में शुक्रवार को ताबड़तोड़ कारवाई की गई । कोरोना वायरस के कारण आपूर्ति कम होने का बहाना बनाते हुए शहर के कई सब्जी विक्रेताओं द्वारा एकाएक रेट बढ़ा दिया है । इसकी सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम लविना पांडेय ने नगरपालिका टीम को आकस्मिक जांच के लिए तत्काल रवाना किया ।

टीम ने छापामर शैली में शहर के बालक शाला के सामने मानिक सब्जी और राजेश फल और सब्जी दुकान का अस्मिक निरिक्षण किया । निरिक्षण में सामान्य कीमतों से लगभग 20-30 रुपए अधिक कीमत पर सब्जी बेचने की शिकायत की पुष्टि हुई । उनके द्वारा आलू-प्याज 50 रुपए, भिन्डी 55 रुपए, टमाटर 50 रुपए में बेचा जा रहा था । जबकि वास्तविक कीमत इससे काफी कम है ।

इन दुकानदारों से 3 सौ रुपए से 5 सौ रुपए जुर्माना वसूल किया गया और आइंदा के लिए कड़ी हिदायत दी गई इन सभी दुकानों को विक्रय स्थल से हटा भी दिया है . कारवाई में नगर्पकिला के सब इंजिनीयर नेमिचंद्र वर्मा, राजस्व निरीक्षक कृष्णाकान्त कुर्रे व अमित वर्मा शामिल थे । एसडीएम में कहा कि मुनाफाखोरी के खिलाफ अभियान निरंतर जारी रहेगा ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो