scriptलोहा व्यापारी की हत्या का हुआ खुलासा, ड्राइवर ने 3 दोस्तों के साथ रची थी साजिश, पुलिस ने बरामद किए 5 लाख रुपए | Crime: Driver and 3 friend killed business man police seize 5 Lakhs | Patrika News
बलोदा बाज़ार

लोहा व्यापारी की हत्या का हुआ खुलासा, ड्राइवर ने 3 दोस्तों के साथ रची थी साजिश, पुलिस ने बरामद किए 5 लाख रुपए

लोहा व्यापारी की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस ने हत्या और लूट के आरोपियों को गिरफ्तार लिया है।

बलोदा बाज़ारSep 21, 2019 / 12:22 pm

Bhawna Chaudhary

लोहा व्यापारी की हत्या का हुआ खुलासा, ड्राइवर ने 3 दोस्तों के साथ रची थी साजिश, पुलिस ने बरामद किए 5 लाख रुपए

लोहा व्यापारी की हत्या का हुआ खुलासा, ड्राइवर ने 3 दोस्तों के साथ रची थी साजिश, पुलिस ने बरामद किए 5 लाख रुपए

बलौदाबाजार/पलारी. छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में हुए लोहा व्यापारी की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस ने हत्या और लूट के आरोपियों को गिरफ्तार लिया है। उनके पास से लूट की रकम और घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल बरामद किया गया है। आरोपी ड्राइवर सुरेश मेहर पिता नाथूराम मेहर निवासी शिवरीनारायण को उसके जीजा के घर ग्राम संकरी बिलासपुर व मोहन पटेल पिता जीवन लाल पटेल निवासी अटल आवास उरला रायपुर को रायपुर इस्पात उरला से गुरुवार को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पलारी थानांतर्गत ग्राम खैरी और धमनी के बीच जंगल में मंगलवार सुबह शिवरीनारायण के लोहा व्यापारी भुनेश्वर केशरवानी पिता रघुनाथ केशरवानी (5) की लाश टाटा माजदा (क्रमांक सीजी 04 एल के 4524 ) में मिली थी। जिसकी रिपोर्ट लेखराम गनहरे ने थाने में दर्ज कराई थी। जिसकी जांच टीम गठित कर पुलिस कर रही थी।

गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि भुनेश्वर केशरवानी रायपुर इस्पात में लोहा खरीदी के लिए जाता था। वहां कार्यरत गार्ड महेश बाग, पिंटू बाग व मोहन पटेल से भुनेश्वर केशरवानी के ट्रक चालक सुरेश मेहर की दोस्ती हो गई थी। उसकी नजर प्रारंभ से ही व्यापारी द्वारा ले जाने वाली राशि पर थी। महेश बाग, पिंटू बाग व मोहन पटेल के साथ मिलकर सुरेश मेहर ने 15 सितंबर की शिवरीनारायण में अपने घर में योजना बनाई।

16 सितंबर को प्रात: जब व्यवसायी सुरेश मेहर के साथ टाटा माजदा से निकला। जहां पूर्व योजनाबद्ध तरीके से पिंटू बाग निर्धारित स्थान पर खड़ा था। जिसे अपना साथी बताकर सुरेश मेहर ने ट्रक में बैठा लिया। कुछ दूर जाने के बाद पिंटू बैग ने व्हील पाना से भुनेश्वर केशरवानी के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर तथा गमछे से गला दबा कर हत्या कर दी। साक्ष्य छुपाने के लिए वाहन को जंगल में छोड़ दिया। मृतक के पास रखे 5 लाख 10 हजार रुपए लूट कर भाग गए थे। आरोपियों को विधिवत न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर रिमांड पर जेल भेजा दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो