scriptओटीपी पूछकर युवक के खाते से उड़ाए हजारों रुपए, अज्ञात पर केस दर्ज | Crime in Chhattisgarh Online fraud with man case registered | Patrika News
बलोदा बाज़ार

ओटीपी पूछकर युवक के खाते से उड़ाए हजारों रुपए, अज्ञात पर केस दर्ज

युवक फर्जी कॉल कर्ता को ओटीपी बताकर अपना 12 हजार रुपए बैठा।

बलोदा बाज़ारJun 08, 2020 / 04:51 pm

Bhawna Chaudhary

hackers.jpg

Hackers

भाटापारा. शहर सीमा से लगे गांव का युवक फर्जी कॉल कर्ता को ओटीपी बताकर अपना 12 हजार रुपए बैठा। इस बात की जानकारी युवक को दो बार लगातार आए मैसेज से हुई। पीड़ित ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत ग्रामीण थाना और साइबर सेल में की है।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम टेहका में रहने वाले एक युवक के खाते से गत दिनों एटीएम का ओटीपी सीवीवीए कार्ड नंबर पूछकर 12,200 रुपए निकाल लिया। घटना की जानकारी युवक को मैसेज के द्वारा हुई। इस घटना की सूचना पीड़ित ने ग्रामीण थाना भाटापारा के साइबर सेल बलौदा बाजार को दी है। अब तक आरोपी का सुराग का पता नहीं चल सका है। युवक ने बताया कि हैकर ने युवक को एक नंबर से फोन किया और कहा कि आपके पेटीएम खाते से जो पैसा कटा है रिचार्ज का वह वापस हो जाएगा। फोन करने वाले ने अपने बातों ही बातों में युवक को फांस लिया और एटीएम के सीवीवी कार्ड का नंबर और मोबाइल नंबर में एक लिंक भेजा और पीड़ित के नंबर में आए उसके ओटीपी का नंबर पूछा।

प्रार्थी द्वारा जैसे ही ओटी नंबर बताए उसके खाते से 12000 रुपए की राशि आहरित हो गई। पीड़िता आहरित राशि का मैसेज को भी पढ़ नहीं पाया कि फिर ठग ने दोबारा फोन कर उसे विश्वास में लिया और फिर से आने वाले ओटीपी को बताने कहा तो उसके खाते से 200 रुपए आहरित हो गए। इस बात की जानकारी उसको उसके मोबाइल में आए मैसेज को देखने के बाद लगी। इसके साथ ही ठगी होने की जानकारी लगते ही वह अपने बैंक के टोल फ्री नंबर में सूचना देनी चाहे तो वहां किसी ने फोन रिसीव नहीं किया। प्रार्थी ने थाना में शिकायत कर घटना की जानकारी साइबर सेल में करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो