यहां चोर गिरोह हो रहा सक्रिय, बायपास में खड़ी गाड़ियों की टंकियां तोड़कर निकालते हैं डीजल

यहां चोर गिरोह हो रहा सक्रिय, बायपास में खड़ी गाड़ियों की टंकियां तोड़कर निकालते हैं डीजल

Akanksha Agrawal | Publish: Apr, 12 2019 09:00:00 PM (IST) Baloda Bazar, Baloda Bazar, Chhattisgarh, India

बलौदाबाजार बायपास रोड पर वाहनों से डीजल चोरी करने का मामला प्रकाश में आया है

बलौदाबाजार. बलौदाबाजार बायपास रोड पर वाहनों से डीजल चोरी करने का मामला प्रकाश में आया है। बीते कुछ दिनों से सक्रिय डीजल चोर गिरोह बायपास पर देर रात खड़े वाहनों से डीजल चोरी कर रहा है। इतना ही नहीं, चोरी किए डीजल को आसपास के ग्रामीणों व अन्य लोगों को सस्ते दामों पर बेचा देते हैं।

पिछले कुछ दिनों से बलौदाबाजार बायपास रोड पर डीजल गिरोह के तेजी से सक्रिय होने से हैवी वाहन के चालक तथा मालिकों की परेशानी बढ़ गई है। नशेडिय़ों तथा शरारती तत्वों द्वारा कभी -कभार खड़े वाहनों से डीजल की चोरी की जाती थी, परंतु डीजल चोरी को बाकायदा प्रोफेशनल ढंग से नहीं किया जाता था। अब डीजल चोरी बायपास की बड़ी समस्या बनती जा रही है।

बायपास रोड पर वाहन चालक गोरेसिंह, पायलट यादव, जफर अब्बास, प्यारा सिंह गढ़वाल आदि ने बताया कि बायपास रोड पनगांव के पास तालाब से लेकर लवन रोड चौक तक तथा रिसदा चौराहा से लेकर अंबुजा मोड़ के पास अक्सर देर रात को ट्रेलर, हाइवा, ट्रक तथा अन्य भारी वाहन रोड किनारे खड़ा कर चालक सो जाते हैं। डीजल चोर रात एक बजे से दो बजे के आसपास बाईपास रोड में घूमते हैं तथा रेकी करते हैं। फिर जिस वाहन का चालक गहरी नींद में सोया रहता है उस वाहन का डीजल टेंक का ताला तोडकऱ पूरी टंकी का डीजल साफ कर रफू चक्कर हो जाते हैं।

वाहन चालकों ने बताया कि अक्सर देर रात को वाहन चालक तथा हेल्पर खाना बनाकर सो जाते हैं। दिन की भीषण गर्मी तथा थकावट की वजह से देर रात को ड्राइवर-.हेल्पर गहरी नींद में होते हैं। इस रोड पर आए दिन ये हादसा देखने को मिलता है। जिसकी वजह से वाहन चालक तथा वाहन मालिक डीजल चोरों से त्रस्त हैं। वाहनों से डीजल की चोरी करने के बाद गिरोह द्वारा अधिकांश डीजल को आसपास के ग्रामीणों को ही कम दामों में बेच दिया जाता है।

इस डीजल को अधिकतर ग्रामों में ट्रैक्टर चलाने वाले, शासकीय विभागों के निर्माणाधीन कार्यों के ठेकेदार के अन्तर्गत कार्य करने वाले ट्रैक्टर चालक तथा ग्रामों में पेट्रोल.डीजल बेचने वाले छोटे व्यापारी खरीद लेते हैं। डीजल चोरों के क्षेत्र में एकाएक सक्रिय होने से कभी भी गंभीर दुर्घटना व चोरी के दौरान बड़ा फसाद होने की भी आशंका बनी हुई है।

पहले भी कार्रवाई की जा चुकी है
कुछ वर्ष पूर्व बलौदाबाजार-रायपुर मुख्य मार्ग से इसी प्रकार देर रात को सडक़ किनारे खड़े वाहनों से डीजल चोरी करने वाले रायपुर क्षेत्र के डीजल चोर गिरोह के खिलाफ बलौदाबाजार क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई की थी। इस दौरान क्राइम ब्रांच ने डीजल चोरों का पीछा किया था। डीजल चोरों का वाहन पलट जाने के बाद ही उनको पकडऩे में सफलता मिली थी। फिर से डीजल चोर गिरोह के सक्रिय होने से पुलिस के सामने चुनौती खड़ी हो गई है।

बलौदा बाजार सिटी कोतवाली के टीआई नरेश चौहान ने बताया कि कुछ ट्रांसपोर्टरों तथा वाहन चालकों द्वारा देर रात्रि को बायपास रोड में डीजल चोरी होने की शिकायत की गई है। शिकायत के बाद बायपास में रात्रि को गश्त बढ़ा दी गई है। इस मामले में योजना बनाकर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned