scriptबलौदाबाजार के आरा मिल में भीषण आग, धू-धू कर जल गए 28 लाख के बांस | Fierce fire in saw mill of Balodabazar, 28 lakh worth bamboos burnt | Patrika News
बलोदा बाज़ार

बलौदाबाजार के आरा मिल में भीषण आग, धू-धू कर जल गए 28 लाख के बांस

बलोदाबार के आरा मिल में मंगलवार की देर रात आग लग गई। 7 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की टीम आग में काबू पा सकी। कर्मियों को शक की किसी ने लगायी आग।

बलोदा बाज़ारMay 18, 2022 / 05:33 pm

CG Desk

1c0d84d4-d4b1-4fbc-a3bc-f6dfcf54c100.jpg

बलौदाबाजार। मंगलवार देर रात बलौदाबाजार स्थित आरा मिल में आग लगने की घटना सामने आई है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की टीम को 35 टैंकर पानी और 7 घंटे की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। कोतवाली थाने के अनुसार मिल में आग लगने से करीब 28 लाख रुपए के बांस और इमारती लकड़ी जलकर खाक हो गई। घटना शहर के भैंसापारा में स्थित श्रद्धानंद अग्रवाल की शिवानंद एंड ब्रदर्स के नाम से आरा मिल की बताई जा रही है।

मिल के कर्मियों ने बताया की रात के लगभग 12:30 बजे वे काम ख़तम कर सुने चले गए, जब कुछ देर बाद उनकी नींद खुली तब तक मिल में आग लग चुकी थी। बिना वक़्त जाया किए उन्होंने पुलिस को इसकी सुचना की। जिसके बाद नगर सैनिकों की दो दमकल मौके पर पहुंची। जिन्होंने आग बुझाने का प्रयास शुरू किया, लेकिन तब तक आग काफी भड़क चुकी थी। सुबह जब आस-पास के छेत्र में ये खबर फैली तो बड़ी संख्या में लोग मिल में वहां जुटने लगे। बताया जा रहा है की आग इतनी भीषण थी की काफी दूर से भी इसे देखा जा सकता था। आग को बढ़ता देख नगर सैनिकों ने आसपास के सीमेंट प्लांट और नगर पालिका भाटापारा से भी दमकल की गाड़ियों को तालब किया तब जाकर सुबह 8 बजे आग में काबू पाया जा सका।

मिल में बड़ी संख्या में बांस रखे हुए थे, आग उसी पर पहले लगने की आशंका जताई जा रही है। अचानक आग लग जाने की घटना पर मिल कर्मियों का कहना है की ये कोई दुर्घटना नहीं बल्कि किसी की शरारत या शाजिश भी हो सकती है। फिलहाल पुलिस आग लगने के कारणों की तफ्तीश में लगी हुई है। बताया जा रहा है कि पिछले साल भी इसी मिल में आग लगने की घटना हुई थी।

मौके पर तैनात दमकल विभाग के सैनिक जितेंद्र कुर्रे ने बताया कि उन्हें देर रात पुलिस कंट्रोल रूम में आग लगने की सूचना मिली। जिसके बाद वे दो फायर टेंडर लेकर पहुंचे, लेकिन आग बहुत बुरी तरह से फैल चुकी थी। तब कई और प्लांट से दमकलों को बुलाकर आग पर काबू पाया जा सका । करीब 30 दमकल आग बुझाने में लगी थी। जिन्होंने 35 टैंकर पानी का इस्तेमाल हुआ।

Home / Baloda Bazar / बलौदाबाजार के आरा मिल में भीषण आग, धू-धू कर जल गए 28 लाख के बांस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो