इलेक्ट्रॉनिक शॉप में शार्ट सर्किट से लगी आग, देखते ही देखते लाखों का सामान बन गया राख

Deepak Sahu

Publish: Jun, 14 2018 05:41:41 PM (IST)

Baloda Bazaar, Chhattisgarh, India
इलेक्ट्रॉनिक शॉप में शार्ट सर्किट से लगी आग, देखते ही देखते लाखों का सामान बन गया राख

पूरी दुकान भयंकर आग की चपेट में आकर खाक हो गई।

भाटापारा. छत्तीसगढ़ में सती मंदिर रोड स्थित बालाजी इलेक्ट्रिकल की दुकान में बुधवार को सुबह 10-11 बजे के आसपास भीषण आग लग गई, जिससे लाखों के नुकसान का अनुमान है। पूरी दुकान भयंकर आग की चपेट में आकर खाक हो गई। घटना के संबंध में बताया गया है कि शार्टसर्किट की वजह से दुकान में आग लगी। जिस वक्त आग लगी उस वक्त दुकानदार चोवाराम जायसवाल अपने दुकान पर ही मौजूद थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप ले लिया और दुकान धूं-धूं करके जल गई। घटना की सूचना किसी ने शहर पुलिस को दी। नगर निरीक्षक आरके साहू मौके पर पहुंचकर बिजली विभाग को व नगर पालिका को खबर की। घटना के समय आसपास रहने वालों में भय का वातावरण बन गया था। लोगों ने घरों से पानी की बाल्टियां लाकर आग बुझाने मे मदद की। वहीं दूसरी तरफ नगर पालिका से फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंचा और आग बुझाने के कार्य में लग गया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

पूरी दुकान लगभग जल चुकी थी, दुकान में रखा एक भी सामान नहीं बचाया जा सका। आग की घटना के वक्त सड़क के दोनों ओर का ट्रैफिक लगभग दो घंटे तक बंद रहा। दुकानदार को कुल कितने का नुकसान हुआ है अभी अनुमान नहीं लगाया जा सका है। फिर भी बाहरी लोगों से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार दो लाख रुपए से अधिक के नुकसान का अनुमान है।

दुकान मालिक ने फिलहाल पुलिस मेंआग लगने की कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। जिस वक्त आग लगी उस वक्त मौसम बिल्कुल साफ था और दुकान खुली हुई थी और दुकानदार रोज की तरह अपना कार्य कर रहा था। रहवासी इलाके में दुकान थी किन्तु गनीमत यह रही कि आग दुकान के अंदर ही रही। अगल बगल की दुकान या घरों तक नहीं फैल पाई जिससे यह कहा जा सकता है कि एक बड़ी घटना टल गई।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned