scriptलॉकडाउन में खूब बिक रही शराब, पुलिस प्रशासन मौन! | Liquor selling during Lockdown, Police administration silent | Patrika News
बलोदा बाज़ार

लॉकडाउन में खूब बिक रही शराब, पुलिस प्रशासन मौन!

पुलिस जान कर भी अनजान बनी हुई है। लॉकडाउन मे शराब दुकान बंद होने के बावजूद सरसींवा एवं भटगांव मे अवैध शराब की खुलेआम बिक्री हो रही है।

बलोदा बाज़ारMay 02, 2020 / 09:02 pm

CG Desk

बलौदाबाजार . सरसींवा एवं भटगांव में इन दिनों अवैध शराब की बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है। जहां इसके चलते ग्राम पंचायत सरसींवा एवं भटगांव का महौल खराब हो रहा है। और साथ ही साथ अशांत वातावरण के चलते सरसींवा एवं भटगांव के लोगों को खास तौर पर परेशानी हो रही है। वहीं ग्राम पंचायत सरसींवा एवं नगर भटगांव मे शासकीय शराब दुकान है। लेकिन लॉकडाउन के चलते दोनों शासकीय शराब दुकानें बंद हैं।
जहां लॉकडाउन मे शराब दुकान बंद होने के बावजूद सरसींवा एवं भटगांव मे अवैध शराब की खुलेआम बिक्री हो रही है। पुलिस जान कर भी अनजान बनी हुई है। आबकारी व सरसीवां एवं भटगांव पुलिस कभी कभार शराब तस्कारों व अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही करती है। लेकिन ग्राम पंचायत सरसींवा व भटगांव में हर जगहों मे शराब के अड्डे बनाकर बाहर जगहों से शराब की तस्कारी करने का अच्छा व्यवसाय अवैध शराब कोचियों द्वारा किया जा रहा है।

एक आदमी को 32 से 40 पाव देते है शासकीय शराब दुकान के गद्दीदार
जहां आबकारी नियम के अनुसार नगर पंचायत व ग्राम पंचायतों मे शराब की दुकान आबटित की जाती है, लेकिन उनकी आड़ में शराब दुकान के कर्मचारियों और अवैध शराब बेचने वाले कोचियों की मिलीभगत से शासकीय शराब दुकान के कारोबार को फायदा पहुंचाने के लिए शासकीय शराब दुकान में अपने पहचान के लोगो को 32 से 40 पाव या फिर एक पेटी जितने बार शासकीय शराब दुकान जाते हैं वहां के कर्मचारी उसको दे देते हैं और जिसे जाकर उनके द्वारा सरकारी कीमत से भी ज्यादा की कीमत मे अवैध रूप से बेचते हैं। सरसींवा और भटगांव पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठे हुए हैं। साथ ही साथ अवैध शराब बेचने के लिए अभी हाल में सरसींवा व भटगांव में नये नये कोचिये पैदा हो गए हैं जो लॉकडाउन होने के बावजूद दूसरे राज्य से कम कीमत मे लाकर चौगुने दामों में बेच रहे है।

ब्रांड वाली शराब बिक रही
ग्राम पंचायत सरसींवा व भटगांव में ब्रांड वाली शराब मिलता ही नही। इसके बावजूद भी सरसींवा मे ब्रांड वाली शराब बिक रही है। जहां ब्रांड वाली शराब का बाटल 430 रुपए है जिसे ग्राम पंचायत सरसींवा में शुरुआत में 1800 उसके बाद 2500 सौ फिर 2700 से 3000 हजार तक में ब्रांड वाली शराब को बेची जा रही है। साथ ही सफेद प्लेन शराब की कीमत शासकीय शराब दुकान में 60 रुपए है। लेकिन वहीं शराब अब 200 रुपए में बेच रही है और गोवा अंग्रेजी शराब की कीमत शासकीय शराब दुकान में 80 रूपए है, लेकिन कोचिये द्वारा उसे 300 से 400 मे बेच रहे हैं, तो वही बियर को भी 1000 से 1500 से बेची जा रही है।

बड़े कोचियों को पकडऩे में पुलिस के हाथ कांप रहे
सरसींवा और भटगांव के थाना प्रभारियों द्वारा छोटे मोटे कोचियों को पकड़ कर कार्यवाही कर रही है, लेकिन जो बड़े कोचिये है उन तक पहुंचने मे सरसींवा और भटगांव पुलिस के हाथ कांप रहे हैं। बड़े अवैध शराब कारोबारियों के ऊपर कार्यवाही नही होने के कारण इनके हौसले और भी ज्यादा बुलंद होते जा रहे हैं। जहां पुलिस महानिरीक्षक द्वारा सभी थानों मे अवैध शराब को रोकने के लिए बार बार समझाइस भी दी जा रही है। इसके बावजूद भी अवैध शराब को रोक पाने मे सरसींवा व भटगांव पुलिस असक्षम साबित हो रही है। अवैध शराब की बिक्री को रोकने में असफल पुलिसकर्मियों को पुलिस महानिरिक्षक ने हटाया था फिर भी सरसींवा व भटगांव पुलिस जो है अवैध शराब को बंद नही करवा पा रही है। पुलिस महानिरीक्षक के आदेशो की अवहेलना सरसींवा भटगांव के थाना प्रभारियों द्वारा की जा रही है।

सूचना मिलने पर लगातार कार्रवाी की जा रही है। और बाहर से शराब लाकर बेचने की बात खाली ऐसे ही बोला जा रहा है। अभी तक हमारे हाथ तो नही आए हैं। साथ ही ऐसे लोग अगर पकड़ में आते है तो उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही होती है।
आरएस सिंग, थाना प्रभारी सरसींवा
थाने से कार्रवाई होती है। आप मुझे बता दीजिए में थाने में बोल देता हूं। कार्रवाई करने के लिए और जो भी आरोप है आप मुझको भेज दीजिए मै कार्रवाई करने के लिए बोल देता हूं।
संजय तिवारी, एसडीओपी, बिलाईगढ़
अवैध शराब पर निश्चित ही कार्रवाई होगी। अगर आपके पास कोई सूचना है तो वो सूचना दीजिए, उस पर दबिश करके उस पर निश्चित रूप से कार्यवाही होगी। अवैध शराब की बिक्री किसी प्रकार से जिले व थानों के आसपास गांवों में नही होगी।
निवेदिता पाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, बलौदाबाजार

Home / Baloda Bazar / लॉकडाउन में खूब बिक रही शराब, पुलिस प्रशासन मौन!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो