scriptपानी के पाउच में चल रहा था शराब की पैकेजिंग का धंधा, लोकसभा चुनाव में इस्तेमाल की थी तैयारी | Lok Sabha CG 2019: Police seized liquor in Water pouch packets | Patrika News
बलोदा बाज़ार

पानी के पाउच में चल रहा था शराब की पैकेजिंग का धंधा, लोकसभा चुनाव में इस्तेमाल की थी तैयारी

आबकारी विभाग ने शनिवार को बलौदाबाजार में अवैध शराब की दो फैक्ट्रियों को पकड़ा है

बलोदा बाज़ारMar 31, 2019 / 09:01 am

Deepak Sahu

Sharab

पानी के पाउच में चल रहा था शराब की पैकेजिंग का धंधा, लोकसभा चुनाव में इस्तेमाल की थी तैयारी

बलौदाबाजार. निर्वाचन आयोग की सख्ती के बाद आबकारी विभाग ने शनिवार को बलौदाबाजार में अवैध शराब की दो फैक्ट्रियों को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि इनमें से एक में कारोबारी पानी के पाउच में शराब की पैकेजिंग कर रहे थे। पुलिस ने पाउच में भरी शराब, खाली पाउच और पैकेजिंग के उपकरण, पॉलीथीन और जरीकेन में भरी शराब सहित हजारों किलोग्राम लहन भी बरामद किया है। आबकारी अधिकारियों ने बताया कि अवैध शराब कारोबारियों की तलाश में निकले गश्तीदल को गिधौरी के पास घटमड़वा में महानदी के किनारे पानी से भरे गड्ढों में महुआ लहन मिला।
प्लास्टिक के ड्रमों में भी ऐसी ही लहन डुबोकर रखी गई थी। बड़े-बड़े चूल्हों पर शराब बनाई जा रही थी। प्लास्टिक के जरीकेन और पॉलीथीन में 140 लीटर बनी हुई महुआ शराब मिली। गश्ती दल को वहां भारी मात्रा में महाराजा ब्रांड का पानी पाउच मिला, इसमें से कुछ में शराब भरी हुई थी।
वहां से पाउच पैकिंग की तीन मशीने में भी बरामद हुई हैं। ऐसी ही एक कार्रवाई हसुआ बलौदा गांव के सबरिया डेरा में जोक नदी के किनारे हुई है। दोनों कार्रवाईयों में आबकारी विभाग ने 9 हजार किलो लहन बरामद किया है। इस मामले में आबकारी विभाग किसी को पकड़ नहीं पाया है। आशंका जताई जा रही है कि पानी पाउच में भरी शराब का चुनावी उपयोग होने वाला था।
पाइपलाइन बनाकर ला रहे थे नदी का पानी : आबकारी अधिकारियों ने बताया कि शराब बनाने वाले बाकायदा गैंग बनाकर इसे अंजाम दे रहे थे। उन्होंने शराब बनाने के लिए महानदी और जोक नदी के पानी का इस्तेमाल किया। यह पानी वे बाकायदा पाइपलाइन बिछाकर अपने अड्डे तक ले आ रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो