scriptPOK :’पाकिस्तान ने भी नहीं पहनी है चूड़ियां, उसके पास भी है…’, जम्मू-कश्मीर के Ex CM फारूक अब्दुल्ला ने ये क्या कह डाला | JK ex Cm Farooq Abdullah said Pakistan Not Wearing Bangles they have nuclear bomb and they will attack on india | Patrika News
राष्ट्रीय

POK :’पाकिस्तान ने भी नहीं पहनी है चूड़ियां, उसके पास भी है…’, जम्मू-कश्मीर के Ex CM फारूक अब्दुल्ला ने ये क्या कह डाला

रक्षामंत्री के एक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए फारूक अब्दुल्ला ने तो यहां तक कह दिया कि पाकिस्तान ने भी चूड़ियां पहन नहीं रखी है। उसके पास भी परमाणु बम है और वह हमपर भी इसे बरसाने में कोई कसर नहीं रखेगा।

नई दिल्लीMay 06, 2024 / 01:44 pm

स्वतंत्र मिश्र

farooq abdullah, Ex CM Jammu and Kashmir

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने पिछले महीने एक बयान दिया था और कहा था कि पीओके का भारत में विलय होगा। उन्होंने कहा था कि भारत में हो रहे जोरदार विकास को देखते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लोग खुद भारत के साथ रहने की मांग करेंगे। इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला (Ex CM Farooq Abdullah) ने कहा कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं और उसके पास परमाणु बम भी हैं जो हम पर गिरेंगे.

‘रक्षामंत्री पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं तो करें, हम रोकने…’

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “अगर रक्षा मंत्री कह रहे हैं तो आगे बढ़ें। हम रोकने वाले कौन होते हैं? लेकिन वह याद रखें, उन्होंने (Pakistan) भी चूड़ियां नहीं पहनी हैं। उनके पास परमाणु बम हैं और दुर्भाग्य से वह परमाणु बम हम पर गिरेगा।”

पीओके हमारा था, है और हमारा रहेगा: राजनाथ सिंह

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक रैली को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा, “चिंता मत करें। पीओके हमारा था, है और हमारा रहेगा।” दार्जिलिंग में भाजपा ने मौजूदा सांसद राजू बिस्ता को उम्मीदवार बनाया है। राजनाथ सिंह ने आगे कहा, “भारत की ताकत बढ़ रही है। दुनिया भर में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ रही है और हमारी अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है। अब पीओके में हमारे भाई-बहन खुद भारत के साथ आने की मांग करेंगे।”

पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का है हिस्सा: एस. जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर (S. Jaishankar) ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का हिस्सा है और भारतीय संसद का एक प्रस्ताव है जिसमें कहा गया है कि पीओके देश का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि लोगों के मन से पीओके के बारे में भुला दिया था। हालांकि, यह अब भारत के लोगों की चेतना में वापस आ गया है।

‘भारतीय संसद के एक प्रस्ताव में भी है पीओके का जिक्र’

ओडिशा के कटक में एक इंटरैक्टिव सत्र के दौरान पीओके (Pok) के लिए भारत की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर जयशंकर ने जवाब दिया, “पीओके कभी भी इस देश से बाहर नहीं रहा है। यह इस देश का हिस्सा है। भारतीय संसद का एक प्रस्ताव है कि पीओके वास्तव में इसका हिस्सा है। अब पीओके पर अन्य लोगों का नियंत्रण कैसे हो गया? आप जानते हैं, जब आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति होता है जो घर का जिम्मेदार संरक्षक नहीं होता है तो कोई बाहरी कैसे चोरी करता है।”

Hindi News/ National News / POK :’पाकिस्तान ने भी नहीं पहनी है चूड़ियां, उसके पास भी है…’, जम्मू-कश्मीर के Ex CM फारूक अब्दुल्ला ने ये क्या कह डाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो