किसानों से पैसा मांगने वाला पटवारी निलंबित, वायरल Video देखकर अधिकारियों के उड़े होश

पैसे की मांग किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। जिसके बाद पटवारी भरतलाल वर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

By: Dakshi Sahu

Published: 14 Jul 2021, 05:04 PM IST

बलौदाबाजार. जिले में किसानों से पैसे मांगने वाले पटवारी को निलंबित कर दिया गया है। पटवारी द्वारा किसानों से पैसे की मांग किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। जिसके बाद पटवारी भरतलाल वर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन आदेश अनुविभागीय अधिकारी कसडोल जिला बलौदाबाजार-भाटापारा ने जारी किया है। आदेश में अनुविभागीय अधिकारी कसडोल ने कहा है कि भरतलाल वर्मा पटवारी हल्का नंबर 40 चांदन रा.नि.म. चांदन तहसील कसडोल, जिला बलौदाबाजार-भाटापारा (छ.ग.) द्वारा नामांतरण कार्य हेतु किसानों से पैसे का मांग किया गया है। जिसका विडियो रिकार्डिंग वाट्सअप के माध्यम से वायरल किया गया है।

तहसील कार्यालय में किया अटैच
विडियो में स्पष्ट रूप से यह पता चलता है कि पटवारी द्वारा पैसे की मांग किया जा रहा है। आदेश में अनुविभागीय अधिकारी कसडोल ने आगे कहा है कि हल्का पटवारी का यह कृत्य कदाचरण की श्रेणी में आता है। अत: छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के अंतर्गत भरतलाल वर्मा हल्का पटवारी 40 चांदन राजस्व निरीक्षक मण्डल चांदन तहसील कसडोल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय तहसील कार्यालय कसडोल के (कानूनगों शाखा) नियत किया जाता है। निलंबन अवधि में इन्हे नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा।

सहायक ग्रेड तीन कर्मचारी को किया निलंबित
कलेक्टर सुनील जैन के निर्देश पर एक सप्ताह पहले ही जिला शिक्षा अधिकारी ने महिला शिक्षक का आठ महीने से वेतन रोकने, अभद्रतापूर्ण व्यवहार करने वाले सहायक ग्रेड 3 हरीश कुमार पारेश्वर को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। इसके साथ ही विकासखण्ड कसडोल के अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बया में पदस्थ आवेदक महिला व्यख्याता एलबी शिक्षक रीना ठाकुर को आठ महीने का कुल वेतन 3 लाख 18 हजार रुपए दिला कर उन्हें तत्काल राहत पहुंचाई गई। कलेक्टर सुनील कुमार ने सभी विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा कि इस तरह की व्यवहार किसी भी स्तर में बर्दाश्त नही की जाएगी।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned