scriptछात्र-छात्राओं पर लाठी चलाने वाले एसडीएम पर कारवाई की मांग को लेकर सड़क पर उतरे ग्रामीण | SDM running sticks on students to Demand for action in CG | Patrika News
बलोदा बाज़ार

छात्र-छात्राओं पर लाठी चलाने वाले एसडीएम पर कारवाई की मांग को लेकर सड़क पर उतरे ग्रामीण

अटल विकास यात्रा के दौरान हाईस्कूल के छात्र-छात्राओं पर लाठी चलाने वाले एसडीएम के खिलाफ की कारवाई की मांग

बलोदा बाज़ारSep 08, 2018 / 05:08 pm

Deepak Sahu

cg news

छात्र-छात्राओं पर लाठी चलाने वाले एसडीएम पर कारवाई की मांग को लेकर सड़क पर उतरे ग्रामीण

बलौदाबाजार. 6 सितंबर को मुख्यमंत्री की अटल विकास यात्रा के दौरान अमेरा हाईस्कूल के छात्र-छात्राओं पर लाठी चलाने वाले एसडीएम तीर्थराज अग्रवाल के खिलाफ विपक्षी पार्टियों ने एकसाथ मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को ग्रामीणों के साथ कांग्रेस ने ग्राम अमेरा के मुख्य मार्ग में ही प्रदर्शन करते हुए गिरफ्तारी दी। वहीं शिव सेना ने पुतला दहन किया। घटना के विरोध में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे द्वारा भी बलौदाबाजार के गार्डन चौक में तत्काल धरना प्रदर्शन का आयोजन कर घटना की निंदा की। साथ ही एसडीएम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई।

शुक्रवार को ग्राम अमेरा में घटना से आक्रोशित होकर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दिनेश यदु, बलौदा बाजार विधायक जनकराम वर्मा, वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के नेतृत्व में अमेरा के मुख्य मार्ग में कांग्रेस ने जोरदार विरोध प्रदर्शन करते हुए चक्काजाम किया। पुलिस को हल्का बल प्रयोग कर सडक़ पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता हितेन्द्र ठाकुर ने बताया कि सत्ताधारी भाजपा नेता शुक्रवार सुबह से ही ग्राम अमेरा स्कूल में जाकर नाराज छात्र-छात्राओं को घटना होने से साफ इंकार करने के लिए दबाव और बरगलाने का प्रयास करते रहे थे। लेकिन छात्र-छात्राएं स्कूल के ग्राउंड में खड़े होकर एसडीएम के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। स्कूल को छावनी के रूप में पुलिस ने घेर रखा था।

बावजूद इसके छात्राएं लगातार नारेबाजी कर रहे थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगभग तीन घंटे तक मुख्य मार्ग पर धरना प्रदर्शन किया जिसका समर्थन देते हुए ग्रामीणों ने भी आंदोलन का समर्थन किया। सुरेन्द्र शर्मा ने कहा कि स्कूल की मासूम बच्चियों पर दंडाधिकारी ने स्वयं लाठी से प्रहार किया जबकि बिना महिला पुलिस के बेटियों पर आक्रमण करना कहां तक उचित है। इस घटना से लोगों में भी जबरदस्त आक्रोश देखने को मिल रहा है। लोग भी एसडीएम के इस रवैये से काफी हतप्रभ और नाराजगी दिखा रहे थे। लोगों का कहना था कि कसडोल विधानसभा में अधिकारी बेलगाम हो गए हैं। कुछ महीनों पहले हसुवा में भी इसी तरह के पुलिसिया तानाशाही और बर्बर तरीके से निर्दोष लोगों पर लाठीचार्ज किया गया था।

छात्राओं पर लाठीचार्ज करने वाले एसडीएम तीर्थराज अग्रवाल पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए जिलाध्यक्ष दिनेश यदु ने डिप्टी कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान पूर्व विधायक महंत रामसुंदर दास, नपाध्यक्ष विक्रम पटेल, हितेन्द्र ठाकुर, गोपी साहू, रुपेश ठाकुर, रोहित साहू, मनोज जैन, अविनाश मिश्रा, मनीष, शकुंतला, कैलाश सोनी, समीर, संदीप, अभिषेक पटेल, रामचंद पटेल, कालिन्द्र्री, पदमेश्वरी साहू, साधरामू, मनोज प्रजापति, कमलेश कुर्रे, पिंटू वर्मा आदि थे।a

Home / Baloda Bazar / छात्र-छात्राओं पर लाठी चलाने वाले एसडीएम पर कारवाई की मांग को लेकर सड़क पर उतरे ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो