scriptमजदूरों को लेकर भाटापारा पहुंची ट्रेन | Train reached Bhatapara with labour | Patrika News
बलोदा बाज़ार

मजदूरों को लेकर भाटापारा पहुंची ट्रेन

सुल्तानपुर, अकबरपुर और फैजाबाद से प्रवासी मजदूरों को लेकर पहुंची तीन ट्रेन भाटापारा स्टेशन पहुंची, इस ट्रेन में भाटापारा और कवर्धा के मजदूर थे. जहां भाटापार में 11 मजदूर तो 26 कवर्धा जिले से है.
 
 

बलोदा बाज़ारJun 14, 2020 / 07:39 pm

CG Desk

Damoh reached the first passenger train after lock down

जिससे खुशियों की पहली ट्रेन दमोह में पहुंचने पर सुखद अनुभव हो रहा था।

बलौदाबाजार। प्रवासी मजदूरों को लेकर शनिवार को पुन: लगातार तीन ट्रेन उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर, अकबरपुर और फैजाबाद से चलकर भाटापारा पहुंची। तीनों ट्रेनों में 1101 मजदूर भाटापारा स्टेशन पर उतारे गए, जिनमें से केवल 26 मजदूर कवर्धा जिले के थे। शेष सभी बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के प्रवासी मजदूर थे।
यह तीनों ट्रेन लगातार एक के बाद एक भाटापारा स्टेशन पर पहुंची। इस दौरान स्टेशन परिसर में कार्य करने वाले अधिकारी कर्मचारियों एवं चिकित्सा विभाग के लोगों को जरा भी आराम करने का मौका नहीं मिल पाया। पूरा सरकारी अमला चिकित्सा विभाग सभी एक बार फिर से मजदूरों को संबंधित स्थान पर क्वारंटाइन कराने के लिए प्रवासी मजदूरों को ट्रेनों से उतारकर उनकी प्रारंभिक मेडिकल जांच कराने के बाद पूर्व की भांति प्रवासी मजदूरों को सावधानीपूर्वक फिजिकल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते हुए बसों में बैठाकर संबंधित ब्लॉक में क्वारंटाइन कराने के लिए रवाना किया गया। शनिवार को एसडीएम महेश सिंह राजपूत के नेतृत्व में तहसीलदार प्रवीण तिवारी ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. राजेश अवस्थी, नगर निरीक्षक महेश कुमार ध्रुव, मुख्य नगरपालिका अधिकारी आशीष तिवारी, नायब तहसीलदार सौरभ चौरसिया, जनपद पंचायत के नए सीईओ चंद्रप्रकाश पात्रे जनपद पंचायत सिमगा के सीईओ सुरेश कुमार कंवर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी और मेडिकल स्टॉफ काम में लगे रहे। इन लोगों की देखरेख में ही लोगों को संबंधित ब्लॉक में क्वारंटाइन के लिए भेजा गया। श्रमिकों का आना अभी भी निरंतर जारी है। शुक्रवार को भी गोरखपुर से 935 मजदूरों को लेकर एक ट्रेन भाटापारा पहुंची थी, जो दो ट्रेन लंबी दूरी की नियमित रूप से चल रही है, उसमें भी लोग आना-जाना कर रहे हैं। यद्यपि इन ट्रेनों में आने-जाने वालों की संख्या सीमित है, फिर भी लोगों का आना.जाना जारी है।
इस ब्लॉक के आए इतने मजदूर

बलौदा बाजार विकासखंड के 499 प्रवासी मजदूर
कसडोल विकासखंड के 402 प्रवासी मजदूर

पलारी विकासखंड के 54 प्रवासी मजदूर
भाटापारा विकासखंड के 40 प्रवासी मजदूर

बिलाईगढ़ विकासखंड के 80 प्रवासी मजदूर
कवर्धा जिले के 26 मजदूर
एसडीएम ने कहा आती रहेंगी ट्रेनें
खबर के अनुसार प्रवासी मजदूरों को लेकर ट्रेनों का आने का क्रम अभी जारी रहेगा। हालांकि इस बारे में कोई अधिकृत जानकारी अभी नहीं है कि कब ट्रेन आएगी। खबरों में बताया गया है कि ट्रेन आने की जानकारी कुछ समय पहले ही मिलती है। शुक्रवार और शनिवार को लगातार ट्रेनें आई, इसके पहले 5 दिनों तक ट्रेनों का आना बंद था। एसडीएम महेश सिंंह राजपूत ने कहा कि ट्रेनों के आने की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी स्टेशन पर पहुंच जाते हैं और सारी व्यवस्था करके मजदूरों को क्वारंटाइन के लिए भेज दिया जाता है। अभी और ट्रेनें आ सकती है, जैसे ही सूचना मिलेगी आप लोगों को सूचना दे दी जाएगी।

Home / Baloda Bazar / मजदूरों को लेकर भाटापारा पहुंची ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो