scriptनिकाय के शिक्षकों का जारी हुआ दो महीने का वेतन | Two months' salary of teachers in Chhattisgarh | Patrika News
बलोदा बाज़ार

निकाय के शिक्षकों का जारी हुआ दो महीने का वेतन

सक्रियता के बाद आखिरकार दो माह का वेतन निकाय ने जारी कर दिया।

बलोदा बाज़ारJan 19, 2019 / 05:28 pm

Deepak Sahu

cg news

वेतन काटा

भाटापारा (सूरजपुरा). कलक्टर के कड़े तेवर, जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश और खंड शिक्षा अधिकारी की सक्रियता के बाद आखिरकार दो माह का वेतन निकाय ने जारी कर दिया। पालिका को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि भविष्य में आवंटन मिलते ही शिक्षकों को वेतन का भुगतान हो जाना चाहिए अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
नवंबर माह से वेतन का इंतजार कर रहे तीन माह का समय उस दिन पूरा हुआ जब गुरुवार की दोपहर निकाय के शिक्षकों की सैलरी उनके खाते में पहुंच गई। हालांकि दिसंबर माह का वेतन अभी जारी नहीं किया गया है, लेकिन एक बड़ी राहत शिक्षकों को मिली है। पत्रिका ने अपने 17 जनवरी के अंक में इस मामले को पूरी गंभीरता के साथ उठाया था। जिसके बाद कलक्टर जेपी पाठक और जिला शिक्षा अधिकारी एके भार्गव ने उसकी गंभीरता समझी और सीएमओ को वेतन का भुगतान करने के कड़े निर्देश दिए।

आवंटन जारी होने के बाद अटकता है वेतन
निकाय शिक्षकों को इस समय संविलियन से बचे 23 शिक्षकों को वेतन का भुगतान नगर पालिका के द्वारा किया जाता है। आवंटन समय में जारी होने के बावजूद 2 से 3 माह का वेतन हमेशा उसे यहां रुकता रहा है। इस बार भी ऐसा ही हुआ। अक्टूबर-नवंबर और दिसंबर माह का वेतन एक साथ रुकने के बाद स्थिति तेजी से बिगडऩे लगी। आवाज उठाई लेकिन आवंटन नहीं मिलने की जानकारी पालिका देता रहा, जबकि प्रतिमाह मुख्यालय से आवंटन जारी हो रहा है।

सीएमओ से लोगों की नाराजगी
शिक्षकों की एक शिकायत हमेशा से रही है कि पालिका अधिकारी का रवैया बेहद हताश करने वाला रहता है। न तो मुलाकात का समय दिया जाता है, ना ही मोबाइल कॉल रिसीव किया जाता। वैसे यह शिकायत केवल शिक्षकों की ही नहीं है बल्कि पूरे शहर की भी है। कॉल रिसीव नहीं करने की शिकायत को लेकर वे अपने मातहतों के बीच भी जाने जाते हैं, जिला मुख्यालय के कई अधिकारी भी उनके इसव्यवहार से नाराज चल रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो