scriptअवैध शराब के खिलाफ ग्रामीणों ने चलाया शराब पकड़ो अभियान, 5 लीटर शराब पकड़कर थाना में सौंपा | Villagers hold campaign against illegal liquor | Patrika News
बलोदा बाज़ार

अवैध शराब के खिलाफ ग्रामीणों ने चलाया शराब पकड़ो अभियान, 5 लीटर शराब पकड़कर थाना में सौंपा

ग्रामीणों द्वारा अवैध शराब के विरुद्ध शराब पकड़ो अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है।

बलोदा बाज़ारMar 04, 2020 / 02:35 pm

Bhawna Chaudhary

cg news

अवैध शराब के खिलाफ ग्रामीणों ने चलाया शराब पकड़ो अभियान, 5 लीटर पकड़कर थाना में सौंपा

छुईहा बेलर. फिंगेश्वर थाना के अंतर्गत ग्राम चरौदा के ग्रामीणों द्वारा अवैध शराब के विरुद्ध शराब पकड़ो अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है। अभियान के तहत 3 मई को ग्रामीणों ने अवैध शराब बेचते गांव के ही एक व्यक्ति को 5 लीटर महुवा शराब के साथ पकड़ा था, जिसकी सूचना ग्रामीणों ने मोबाइल से थाना फिंगेश्वर को दिया, लेकिन सूचना पाकर भी कोई अधिकारी चरौदा नहीं पहुंचे।

थक हार कर ग्रामवासी गाड़ी किराया कर शराब को सुपुर्द करने थाना पहुंचे और रिपोर्ट लिख कर सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई, पर ग्रामवासियों की मांग को अनसुना कर हम देख लेंगे कह कर अधिकारी ने चले जाने को कहा गया। इधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गरियाबंद रघुनंदन राठौर ने कहा है कि अवैध शराब के खिलाफ ग्रामीणों के अभियान में पुलिस सहयोग करेगी। वहीं, ऐसे सुपुर्दनामे पर उसी समय कार्यवाही करने आश्वासन दिया है।

उल्लेखनीय है कि चरौदा में क्षेत्र का सबसे बड़ा अवैध शराब का अड्डा है, जहां से आसपास के चिल्हर डीलरों को सप्लाई सुबह 6 बजे से देर रात तक की जाती है, जिसकी लगातार शिकायत के बाद भी आबकारी विभाग और पुलिस प्रशासन द्वारा कार्यवाही न कर मौन स्वीकृति दी जा रही है। इस कड़ी में निगरानी समिति ने 2 मई को 10 लीटर महुआ शराब पकड़ा और फिंगेश्वर थाना में सूचना दी। तत्परता से एएसआई संजय ठाकुर ने आरोपी के विरुद्ध आबकारी 34/2 की कार्यवाही की, जो सराहनीय है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो