script17 वर्षीय बेटी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पिता ने उसके जीजा पर लगाया ये गंभीर आरोप | Balrampur crime: 17 year old daughter commits suicide to hang | Patrika News
बलरामपुर

17 वर्षीय बेटी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पिता ने उसके जीजा पर लगाया ये गंभीर आरोप

Balrampur crime: मृतका के पिता व परिजन ने एसडीओपी से शिकायत कर कार्रवाई की लगाई गुहार, किराए के मकान में रहकर पढ़ाई करती थी किशोरी

बलरामपुरSep 01, 2019 / 09:06 pm

rampravesh vishwakarma

17 वर्षीय बेटी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पिता ने उसके जीजा पर लगाया ये गंभीर आरोप

Commits suicide

कुसमी. करीब 8 माह पूर्व किराये के मकान में रहकर पढ़ाई कर रही किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Commits suicide) कर ली थी। इस मामले में मृतका के पिता व परिजन ने कुसमी एसडीओपी को लिखित आवेदन सौंप कर मृतका के रिश्ते में लगने वाले जीजा पर प्रताडऩा का आरोप लगाया है।
उनका कहना है कि बेटी की आत्महत्या के बाद से ही जीजा गायब है, वह उसकी बेटी को पत्नी बनाना चाहता था, जबकि वह पहले से शादीशुदा है। उन्होंने पुलिस से मामले की (Balrampur crime) निष्पक्ष जांच की मांग की है।

गौरतलब हैं कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सामरी थाना क्षेत्र के ग्राम सेरंगदाग निवासी राजेश्वर यादव की बेटी 17 वर्षीय लीलावती यादव जुलाई 2018 से कुसमी में सतीश उरांव के किराये के मकान में रहकर कन्या हायर सेकंडरी स्कूल कुसमी में पढ़ाई करती थी।
कमरे में उसके मौसेरे भाई 12 वर्षीय विकेश यादव व 10 वर्षीय सौरभ यादव सहित अन्य भाई बहन भी रहकर अलग-अलग स्कूलों में पढ़ाई करते थे। 18 दिसंबर 2018 को उसका फुफेरा जीजा जशपुर जिले का निवासी विजय यादव आया था। वह किशोरी के मौसेरे भाइयों विकेश व सौरभ को सामरी क्षेत्र के ग्राम पंचायत राजेन्द्रपुर पकरीटोली में जबरन छोड़कर वापस किशोरी के कमरे में आ गया था।
इस बीच उसी दिन शाम को लीलावती का शव को उसके कमरे में दुपट्टे के सहारे फांसी (Commits suicide) पर लटका मिला था। घटना के बाद से विजय यादव रहस्यमय ढंग से फरार हो गया था।
मृतिका के पिता राजेश्वर यादव का आरोप है कि उसकी पुत्री जब जीवित थी तो तो विजय यादव बार-बार उसके घर आना-जाना करता था और फोन से भी बात करता रहता था लेकिन उसकी मृत्यु होने के बाद वो अंतिम संस्कार व क्रियाकर्म में शामिल नही होने आया।

पिता ने प्रताडि़त करने का लगाया आरोप
किशोरी के पिता ने बताया कि विजय यादव पहले से ही शादी-शुदा है, उसका विवाह 2014 में ही झारखंड के महुआडांड़ क्षेत्र में हो चुका है, लेकिन अब तक कोई संतान नहीं हुई है। इस कारण उसे लगता हैं कि वह संतान हेतु मेरी पुत्री से विवाह करना चाहता था, इसी कारण उसे प्रताडि़त करता था। इससे तंग आकर पुत्री ने आत्महत्या कर ली।

बेटी की आत्महत्या के बाद से है गायब
पिता ने आरोप लगाया कि मृत्यु से पूर्व पुत्री के साथ विजय यादव था और घटना के बाद से वह गायब हो गया। इससे साफ प्रतीत होता है कि विजय यादव के प्रताडऩा से तंग आकर ही मेरी बेटी ने आत्महत्या की है।
मामले की यदि निष्पक्ष व सूक्ष्मता से जांच की जाए तो यह स्प्ष्ट हो जाएगा कि मेरी पुत्री की मौत का जिम्मेदार विजय यादव ही है। इस संबंध में कुसमी एसडीओपी मनोज तिर्की ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने पर आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बलरामपुर जिले की क्राइम से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Balrampur Crime

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो