scriptसब कर रहे थे पानी का बहाव कम होने का इंतजार और बाइक सवार करने लगा उफनते नाले को पार, जब बहने लगा तो… | flowing in river: bike rider crossed booming drain, suddenly flowing | Patrika News
बलरामपुर

सब कर रहे थे पानी का बहाव कम होने का इंतजार और बाइक सवार करने लगा उफनते नाले को पार, जब बहने लगा तो…

Flowing in river: बाइक सवार युवक को बहता देख लोगों ने कूदकर बचाई जान, बारिश के दिनों उफान पर आ जाता है चुरुण्डा नाला

बलरामपुरAug 04, 2020 / 01:03 pm

rampravesh vishwakarma

सब कर रहे थे पानी का बहाव कम होने का इंतजार और बाइक सवार करने लगा उफनते नाले को पार, जब बहने लगा तो...

Bike rider flowing in river

चांदो. बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के चांदो-कुसमी मार्ग पर स्थित चुरूण्डा नाला सोमवार को उफान पर था। यह देख ग्रामीण किनारे खड़े होकर पानी का बहाव कम होने का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच एक बाइक सवार बहादुरी दिखाते हुए पार करने लगा। इसी बीच वह तेज धार में बहने (Flowing in river) लगा।
इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने अपनी जान जोखिम में डालकर नाले में छलांग लगाई और बाइक समेत युवक को बाहर निकालकर उसकी जान बचाई। लोगों का कहना था कि उन्होंने उसे नाला पार करने से मना भी किया था लेकिन युवक नहीं माना।

सोमवार को रक्षाबंधन त्योहार के साथ ही चांदो का साप्ताहिक बाजार भी था। साप्ताहिक बाजार व रक्षाबंधन त्योहार की वजह से बड़ी संख्या में लोग विभिन्न स्थानों पर आने-जाने के लिए चांदो-कुसमी मुख्य मार्ग पर चुरूण्डा नाले पर पहुंचे। लेकिन नाले के उफान पर रहने के कारण मार्ग अवरूद्ध था, पानी का बहाव काफी तेज था।
इसकी वजह से लोग जल स्तर कम होने का इंतजार करने लगे। इसी बीच सामरी के गोपातु निवासी एक बाइक सवार उफनते नाले को पार करने की कोशिश करने लगा, लेकिन वह बीच में ही जाकर फंस गया व बाइक समेत बहने (Frowing in river) लगा। उसे डूबता देख वहां मौजूद लोगों ने बाइक सहित उसे किसी तरह बाहर निकालकर उसकी जान बचा ली।

बारिश के दिनों में विकट समस्या
बारिश के दिनों में यह नाला चांदो-कुसमी क्षेत्रवासियों के लिए विकट समस्या पैदा करता है। कुसमी क्षेत्र के लोग करीब डेढ़ सौ किलोमीटर घूम कर शंकरगढ़ राजपुर होते हुए जिला मुख्यालय पहुंचते हैं। कुछ लोगों के आवश्यक कार्य भी समय के अभाव में नहीं हो पाते। वही चांदो वासियों के लिए कुसमी जाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है।

नाले पर पुलिया निर्माण का इंतजार
नाले पर पुलिया निर्माण के लिए कई बार टेंडर भी हो चुका है परंतु ठेकेदारों ने कम बजट के कारण पुलिया निर्माण कराने में दिलचस्पी नहीं दिखाई।

बलरामपुर से चुरुण्डा नाला तक पक्की सडक़ का निर्माण हो चुका है लेकिन नाले पर पुलिया नहीं होने से क्षेत्र के लोग जान जोखिम में डालकर नाला पार कर रहे हैं। कभी भी अप्रिय घटना घटित हो सकती है।

Home / Balrampur / सब कर रहे थे पानी का बहाव कम होने का इंतजार और बाइक सवार करने लगा उफनते नाले को पार, जब बहने लगा तो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो