scriptजिस चीज की छत्तीसगढ़ में मची है मारामारी, उसे उत्तर प्रदेश से लेकर खपाने आ रहा था ट्रक, पुलिस ने बॉर्डर पर पकड़ा | Illegal urea: Police caught illegal urea who was comming from UP | Patrika News
बलरामपुर

जिस चीज की छत्तीसगढ़ में मची है मारामारी, उसे उत्तर प्रदेश से लेकर खपाने आ रहा था ट्रक, पुलिस ने बॉर्डर पर पकड़ा

Illegal Urea: 650 बोरी अवैध यूरिया खाद लेकर छत्तीसगढ़ में खपाने आ रहा था ट्रक, पुलिस ने ड्राइवर को किया गिरफ्तार

बलरामपुरAug 27, 2020 / 08:45 pm

rampravesh vishwakarma

जिस चीज की छत्तीसगढ़ में मची है मारामारी, उसे उत्तर प्रदेश से लेकर खपाने आ रहा था ट्रक, पुलिस ने बॉर्डर पर पकड़ा

Illegal urea in truck

बसंतपुर. बलरामपुर जिले की बसंतपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मुख्य मार्ग पर घेराबंदी कर यूपी से आ रहे 650 बोरी खाद (Illegal urea) लोड ट्रक को जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया है। आरोपी अवैध रूप से यूरिया खाद छत्तीसगढ़ में अधिक दाम पर खपाने ला रहा था। उसके खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। (Illegal urea)

गौरतलब है कि आईजी रतनलाल डांगी ने उत्तरप्रदेश व झारखंड से अवैध रूप से खाद लाकर छत्तीसगढ़ में अधिक दाम में खपाने को लेकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इसके परिपालन में एसपी रामकृष्ण साहू ने पुलिस को अलर्ट करते हुए कार्रवाई करने कहा था।
इसी दौरान बसंतपुर पुलिस को 26 अगस्त को मुखबिर से सूचना मिली कि ट्रक क्रमांक यूपी 63 एटी 4349 में सोनभद्र से यूरिया खाद (Illegal urea) लेकर अधिक दाम पर बिक्री करने के उद्देश्य से बसंतपुर की ओर लाया जा रहा है। इस पर पुलिस टीम ने मुख्य मार्ग पर घेराबंदी कर उक्त ट्रक को रोक कर तलाशी ली तो उसमें 650 बोरी यूरिया खाद मिला।
इस पर पुलिस ने चालक सोनभद्र जिला के ग्राम रमपथरा निवासी प्रदीप कुमार शर्मा पिता दुर्गा प्रसाद शर्मा से कागजात मांगे, लेकिन उसने राबट्र्सगंज से यूपी के बभनी तक का ही कागजात रखे थे।

छत्तीसगढ़ में ऊंचे दाम में आ रहा था खपाने
ड्राइवर ने बताया कि वह छत्तीसगढ़ में अवैध रूप से यूरिया खाद बेचने आ रहा था। इस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3, 7 की कार्रवाई की।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्रवाई में थाना प्रभारी राजकुमार लहरे, पुष्पराज सिंह, अनिल पांडेय, अमित एक्का, दिलेश्वर चंद, टप्पू तिग्गा, प्रकाश सिंह, तुलसीराम, शिवपूजन सिंह व रूपेश राय शामिल रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो