scriptजवान ने आत्महत्या का वीडियो बनाकर प्रेमिका को भेजा, मार्मिक है सुसाइड नोट, पढ़कर आंखों में आ जाएंगे आंसू | Jawan made suicide video and send her girlfriend, leave suicide note | Patrika News

जवान ने आत्महत्या का वीडियो बनाकर प्रेमिका को भेजा, मार्मिक है सुसाइड नोट, पढ़कर आंखों में आ जाएंगे आंसू

locationबलरामपुरPublished: May 20, 2019 06:14:53 pm

व्हाट्सएप पर कीटनाशक पीने का वीडियो बनाकर लेट गया था बैरक में, साथी जवानों ने पहुंचाया अस्पताल लेकिन नहीं बची जान

Suicide note

Suicide note

रामानुजगंज. नगर के वार्ड क्रमांक-13 में स्थित 12 वीं बटालियन में ट्रेनिंग ले रहे 22 बटालियन के नव आरक्षक ने अपनी प्रेमिका को कीटनाशक का सेवन करते व्हाट्सएप से वीडियो बनाकर अपनी प्रेमिका को सेंड किया। जब बैरक में उसकी स्थिति बिगडऩे लगी तो साथी जवानों ने तत्काल रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।
यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर 12वीं बटालियन सेनानी डीआर अंचला सहित रामानुजगंज पुलिस एवं तहसीलदार मौके पर पहुंचे। जांच में नव आरक्षक के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है। उसमें अपनी मौत का जिम्मेदार मानसिक संतुलन को बताया है।
उसने यह भी लिखा है कि मां मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, इस दुनिया में लाने के लिए धन्यवाद। पुलिस ने सोमवार को पीएम पश्चात शव उसके परिजनों को सौंप दिया।

Komesh Pisda
बालोद जिले के ग्राम सलाइटोला, डौंडी निवासी कोमेश कुमार पिस्दा 23 वर्ष सीएएफ बटालियन में नवआरक्षक था। वह रामानुजगंज में पिछले 8 महीने से ट्रेनिंग ले रहा था। रविवार की शाम करीब 6 बजे उसने बटालियन के पीछे सरई पेड़ के नीचे अपना मोबाइल रख कीटनाशक पीते वीडियो बनाया।
इस वीडियो को उसने अपनी प्रेमिका को भेजा। इसके बाद वह अपने बैरक में लेट गया। थोड़ी देर बाद ही उसकी तबीयत बिगडऩे लगी तो साथी जवानों ने कारण पूछा। उसने बताया कि कीटनाशक का सेवन कर लिया है। इसके बाद जवानों द्वारा उसे रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान कोमेश की मौत हो गई।
आज पोस्टमार्टम करा शव को मृतक नव आरक्षक के गृ्रहग्राम भेजा गया। इस दौरान बटालियन के सेनानी डीआर अंचला, बीपी सिंह, हरपाल कुशवाहा, बीबी गिरी, धर्मेंद्र गुप्ता सहित बटालियन के जवान उपस्थित थे।


मां मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं
नव आरक्षक के पास जो सुसाइड नोट मिला है उसमें उसने आत्महत्या के लिए खुद की मानसिक सन्तुलन को जिम्मेवार बताया है। इसके लिए किसी को दोष नहीं दिया जाए।
नव आरक्षक ने बार-बार यह जिक्र किया है कि मैं अपनी मां से बहुत प्यार करता हूं। मां आई लव यू। मां मैं तुझसे बहुत लड़ता था ना, लेकिन तुमको प्यार भी बहुत करता था। इस संसार में मुझे लाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद मां।
अनुशासित एवं कबड्डी का था अच्छा प्लेयर
कोमेश को प्रशिक्षण देने वाले अधिकारियों ने बताया कि कोमेश बहुत ही अनुशासित था। साथ ही साथ वह कबड्डी का बहुत अच्छा प्लेयर भी था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो