scriptलोकसभा चुनाव से पहले पुलिस ने झारखंड से नक्सली को किया गिरफ्तार, 17 साल से था फरार | Maoist arrested before Lok Sabha election | Patrika News
बलरामपुर

लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस ने झारखंड से नक्सली को किया गिरफ्तार, 17 साल से था फरार

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई, लंबे समय से थी पुलिस को तलाश

बलरामपुरMar 30, 2019 / 05:18 pm

rampravesh vishwakarma

Maoist arrested

Maoist arrested

रामानुजगंज. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आइजी केसी अग्रवाल व एसपी टीआर कोशिमा के निर्देश पर जिले में स्थायी वारंटियों की धरपकड़ के लिए पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

इसी कड़ी में पुलिस टीम ने माओवादी घटना व आम्र्स एक्ट के प्रकरण में 17-18 वर्ष से फरार एक माओवादी को झारखंड के कुटकु मंडल से धर दबोचा।

झारखंड के गढ़वा जिला अंतर्गत भंडरिया थाना के ग्राम चपिया मतगढ़ी निवासी 48 वर्षीय दशरथ किसान पिता लालमन किसान 17-18 वर्ष पूर्व जिले में हुई माओवादी घटना में शामिल था। उसके खिलाफ दंगा कर आपराधिक अतिचार व आम्र्स एक्ट का अपराध दर्ज के मामले में स्थायी वारंट जारी हुआ था।
मुखबिर से मिली सूचना के आधार विजयनगर चौकी प्रभारी कोमलभूषण पटेल के नेतृत्व में पुलिस टीम उसकी तलाश में झारखंड के ग्राम चपिया मतगढ़ी पहुंची। फिर यहां से लोगों से पूछताछ के आधार पर मिली जानकारी के आधार पर उसे घोर माओवाद प्रभावित क्षेत्र कुटकु मंडल से धर दबोचा।
पूछताछ में आरोपी ने झारखंड के माओवादी संगठन के जोनल कमांडर खुदी उर्फ देवेश्वर सिंह के दल का सदस्य होना स्वीकार किया। पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।

यहां से उसे जेल भेज दिया गया। कार्रवाई में प्रधान आरक्षक राधेश्याम विश्वकर्मा, आरक्षक राकेश तिवारी, सुनील रजक व अशोक कर्ष शामिल रहे।

Home / Balrampur / लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस ने झारखंड से नक्सली को किया गिरफ्तार, 17 साल से था फरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो