scriptदुल्हन के दरवाजे पर शादी के जोड़े में आया था दूल्हा, हाथ में तख्ती पकड़ भूपेश सरकार से की ये डिमांड | Total liquor ban: Groom demanded total liquor ban from CM Bhupesh | Patrika News
बलरामपुर

दुल्हन के दरवाजे पर शादी के जोड़े में आया था दूल्हा, हाथ में तख्ती पकड़ भूपेश सरकार से की ये डिमांड

Total liquor ban: लॉकडाउन के बीच सरकारी शराब दुकानें खोले जाने का भाजपाई कर रहे विरोध, कांग्रेस द्वारा चुनाव से पूर्व किए गए वादों को पूरा करने की दिला रहे याद

बलरामपुरMay 15, 2020 / 01:46 pm

rampravesh vishwakarma

दुल्हन के दरवाजे पर शादी के जोड़े में आया था दूल्हा, हाथ में तख्ती पकड़ भूपेश सरकार से की ये डिमांड

Groom demanded liquor ban

अंबिकापुर/शंकरगढ़. इस समय देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। लॉकडाउन के कारण देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था को सुधारने की दृष्टि से केंद्र सरकार द्वारा शराब दुकानों को खोलने का सुझाव दिया था। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा भी सरकारी शराब दुकानों को खोले जाने की अनुमति 4 मई को दे दी।
शराब दुकानों में जिस तरह पहले ही दिन भीड़ उमड़ी वह कोरोना खतरे को और बढ़ाने वाला था। कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग नियम की धज्जियां उड़ती नजर आईं। इधर भाजपाइयों ने शराब दुकान खोले जाने का विरोध शुरु कर दिया।
उनका कहना है कि भूपेश सरकार ने चुनाव से पूर्व पूर्ण शराबबंदी (Liquor ban) का वादा किया था लेकिन लॉकडाउन में 43 दिन बाद शराब दुकान खोलकर जता दिया कि वह अपने वादे से मुकर रही है।
इसके बाद से भाजपाइयों ने अपने घरों के बाहर हाथ में तख्ती लिए शराब दुकान खुलने का विरोध कर शराबबंदी का समर्थन किया। इसी कड़ी में बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ क्षेत्र में शादी करने आए दूल्हे ने हाथ में तख्ती पकडक़र पूर्ण शराबबंदी का समर्थन किया।

प्रदेश भाजपा के आह्वान पर भाजपाइयों ने पूर्ण शराब बंदी, धान खरीदी की अंतर राशि का भुगतान, किसानों को दो साल का बोनस भुगतान सहित अन्य मांगों को लेकर अपने घरों में ही प्रदर्शन किया।
दुल्हन के दरवाजे पर शादी के जोड़े में आया था दूल्हा, हाथ में तख्ती पकड़ भूपेश सरकार से की ये डिमांड
लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए भाजपाइयों ने घरों में ही प्रदेश सरकार के विरूद्ध तख्तियां लगाकर अपना विरोध जताया। नेताओं ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने वादों व घोषणाओं से मुकर कर जनता से धोखा कर रही है।
भाजयुमो के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने चुनाव से पहले जितने भी वादे किए थे, इन्हें पूरा करने से अब मुकर रही है। विरोध प्रदर्शन में नरेंद्र अग्रवाल सहित अमिताभ सिंहदेव, दिनेश पैंकरा, आशीष केशरी व अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल रहे।

दूल्हे ने भी किया पूर्ण शराबबंदी का समर्थन
इधर 13 मई को शंकरगढ़ के ग्राम भगवतपुर से इंदाकोन शादी करने आए दुल्हे ढेलका राम पिता बुचा राम ने हाथों में तख्ती लेकर प्रदेश में शराबबंदी (Liquor ban in Chhattisgarh) का समर्थन किया। उसने भूपेश सरकार से शराब बंदी करने की मांग की है।

Home / Balrampur / दुल्हन के दरवाजे पर शादी के जोड़े में आया था दूल्हा, हाथ में तख्ती पकड़ भूपेश सरकार से की ये डिमांड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो