कांग्रेस का इतिहास बहुत पुराना और प्रेरणादायक- अनुज सिंह

Abhishek Gupta

Publish: Jun, 14 2018 07:26:55 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
कांग्रेस का इतिहास बहुत पुराना और प्रेरणादायक- अनुज सिंह

जिले के श्रीदत्तगंज विकासखंड क्षेत्र के शुक्लागंज गुमड़ी बाजार में कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया।

बलरामपुर. जिले के श्रीदत्तगंज विकासखंड क्षेत्र के शुक्लागंज गुमड़ी बाजार में कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया। कार्यक्रम में प्रभारी के रूप में पीसीसी सदस्य मारकंडेय मिश्रा व विनय कुमार मिश्रा मौजूद रहे।सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष अनुज कुमार सिंह ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास बहुत पुराना है और प्रेरणादायक भी रहा है जिसे आज की पीढ़ी को जानना बहुत ही जरूरी है। कांग्रेस ने इस देश को अंग्रेजी शासन से मुक्ति दिलाई और लोगों को स्वतंत्र रूप से सांस लेने की आजादी दिलाई। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने अपने देश के चप्पे-चप्पे पर छान मारा था । उस समय ना तो इतनी सड़कें थी और ना ही संसाधन फिर भी उस समय के लोग जन-जन तक अपने विचारों को पहुंचाने का कार्य करते थे।

सम्मेलन में कांग्रेस के तमाम नेताओं ने अपने विचार व्यक्त किए और उन्होंने वर्तमान केंद्र की मोदी सरकार की जमकर आलोचना की। काला धन का मुद्दा तथा रोजगार देने का मुद्दा सहित तमाम मुद्दों को उठाया और कहा कि हर क्षेत्र में मोदी सरकार विफल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल लंबी-लंबी बातें करते हैं परंतु धरातल पर कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है। कांग्रेस नेता विनय कुमार मिश्रा ने कहा कि आधुनिक भारत का सपना हमेशा कांग्रेस का रहा है और कांग्रेस के नेताओं ने देश की अस्मिता के लिए कुर्बानियां दी हैं। वर्तमान सरकार जुमलों के अलावा और कुछ भी नहीं कर रही है। भाजपा सरकार बनने के बाद पिछले 4 वर्षों में प्रधानमंत्री पद की गरिमा काफी घटी है। कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए अब युवाओं को आगे आना होगा क्योंकि कांग्रेस सरकार बनने के बाद ही देश को सही दिशा पुनः मिल पाएगी।

कांग्रेस उपाध्यक्ष अख्तर हुसैन ने कहा की देश में गंगा जमुनी तहजीब कांग्रेस पार्टी की ही देन है। कांग्रेस हमेशा आपसी भाईचारा व सद्भाव की हिमायती रही है। सम्मेलन को पूर्व ब्लाक प्रमुख शिवलाल ब्लॉक अध्यक्ष राजेश कुमार पांडे सहित कई अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान अरुण कुमार शुक्ला, रफी उल्लाह, शकील सिद्दीकी, अवधेश पाल सिंह, दीपक मिश्रा, आसिफ खान, मोहम्मद हनीफ, अरुण पांडे, राजितराम यादव, जितेंद्र सिंह, देवी प्रसाद सिंह, सुनील कुमार शुक्ला, लल्ला यादव, मुलायम यादव व अवधेश यादव सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned