scriptप्रवासी मजदूरों की आमद से लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का खतरा | Corona cases increasing with migrants arrival | Patrika News
बलरामपुर

प्रवासी मजदूरों की आमद से लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का खतरा

बलरामपुर में लगभग 75 हजार से ज्यादा प्रवासी श्रमिक पहुँच चुके हैं। इन प्रवासी श्रमिकों की आमद लागतार बढ़ रही है.

बलरामपुरMay 31, 2020 / 08:08 pm

Abhishek Gupta

migrants returned

migrants returned

बलरामपुर. बलरामपुर में लगभग 75 हजार से ज्यादा प्रवासी श्रमिक पहुँच चुके हैं। इन प्रवासी श्रमिकों की आमद लागतार बढ़ रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुये जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार आने वाले लोगों की मानीटरिंग कर उनका स्वास्थ्य परीक्षण करवाने के साथ ही क्वारंन्टाइन भी करवा रहा है।
अब आने वाले प्रवासियों के लिये ट्रान्जिट कैम्प की व्यवस्था की गयी है। इस समय जिले में 13 ट्रान्जिट कैम्प कार्य कर रहे हैं। इन्हीं ट्रान्जिट कैम्पों में प्राथमिक स्वास्थ्य परीक्षण के बाद प्रवासियों को होम क्वारंटाइन के लिये भेज दिया जाता है। विदेश से आने वाले लोगों के लिये जिले में पाँच इन्स्टीट्यूशनल क्वारंन्टाइन सेन्टर बनाये गये हैं। जिले में आने वाले प्रवासी श्रमिकों को उनके समुदाय में पहुँचने से पहले कई स्तर के चेकअप किये गये हैं। यही कारण है कि 75 हजार शर्मिकों की आमद के बाद भी जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या अभी तक 38 पहुँची हैं, जिनमें से 21 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं। इस समय जिल में मात्र 17 कोरोना पॉजटिव मरीज हैं, जिनका एल-वन अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Home / Balrampur / प्रवासी मजदूरों की आमद से लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का खतरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो