यूपी में कोरोना वायरस की दस्तक, बलरामपुर में नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी

यूपी में कोरोना वायरस की दस्तक के बाद नेपाल सीमा पर आने जाने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

By: Neeraj Patel

Published: 04 Mar 2020, 02:01 PM IST

बलरामपुर. यूपी में कोरोना वायरस की दस्तक के बाद बलरामपुर में नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट कर दिया गया है। नेपाल से आने जाने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। सीमा पार से आने वाले लोगों की विधिवत चेकिंग की जा रही है साथ ही सीमा पर तैनात एसएसबी को भी पूरी तरह अलर्ट कर दिया गया है।

कोरोना वायरस को लेकर नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी है। सीमा पर तैनात एसएसबी (SSB) को सतर्क कर दिया गया है। नेपाल से आने वाले लोगो की मेडिकल टीम के द्वारा जांच कराई जा रही है। नेपाल से आने वाले लोगों की रिपोर्ट भी शासन को भेजी जा रही है। एसएसबी भी पूरी तरह से स्वास्थ्य विभाग की टीम को सहयोग प्रदान कर रही है। नेपाल सीमा से सटे सभी चार विकास खण्डो में मेडिकल टीम और एम्बुलेन्स लगाई गई है जो सिर्फ संदिग्ध लोगों को लेकर कोरोना वायरस के लिए बनाए गए आइशोलेशन वार्ड तक पहुंचेगी।

ये भी पढ़ेंं - मौसम विभाग की चेतावनी : होली से पहले बदलेगा मौसम का मिजाज, तेज हवाओं, गरज-चमक के साथ बारिश व ओलावृष्टि के आसार

नेपाल में भी करोना के संदिघ्ध पाए जाने से सीमा पर सतर्कता बढाई गई है। नेपाल के रास्ते चीन, थाईलैण्ड या अन्य देशो से आने वाले नागरिको की कडी जांच की जा रही है। भारतीय हाट बाजारों में काफी संख्या में नेपाली नागरिक खरीददारी के लिए आते हैं। इन हाट बाजारों पर भी मेडिकल की टुकडी तैनात की गई है जो सीमापार से आने वालों की गहन जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें - लखनऊ को हिंसा की आग में झोंकने वाले 16 उपद्रवियों से बसूले जाएंगे 48 लाख रुपए, सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

जिले की लगभग 85 किलोमीटर की सामा नेपाल राष्ट्र से जुड़ी हुई है। सीमावर्ती गांवों के ग्राम प्रधानों को भी कोरोना वायरस को लेकर सतर्क किया गया है और ब्लाक स्तरीय अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि वे गांवो में चौपाल लगाकर लोगों को जागरुक करें और कोई भी संदिग्ध दिखाई पड़े तो तत्काल उसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दे।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned