बलरामपुर में बरसात के पानी ने मचाई आफत, बढ़ रहा बीमारियों का खतरा

बलरामपुर में बरसात के पानी ने मचाई आफत, बढ़ रहा बीमारियों का खतरा

Mahendra Pratap Singh | Publish: Aug, 12 2018 05:57:52 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

जल भराव के कारण मरीज एक ओर जहां अस्पताल नहीं पहुंच पा रहे वहीं, संक्रामक बीमारियों का भी खतरा बढ़ता जा रहा है

बलरामपुर. जनपद बलरामपुर के विकासखंड पचपेड़वा के तमाम दावों की पोल बरसात शुरू होते ही खुल गई। जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने के कारण कई स्कूलों और अस्पताल के बाहर पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। जल भराव के कारण मरीज एक ओर जहां अस्पताल नहीं पहुंच पा रहे वहीं, संक्रामक बीमारियों का भी खतरा बढ़ता जा रहा है।

बरसात के पानी से लोग परेशान

लोगों का कहना है कि नगर पंचायत की लापरवाही के चलते यह समस्या उत्पन्न हुई है। यदि समय रहते नगर पंचायत के कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी निभाते और नालियों की प्रॉपर सफाई कर दी जाती, तो बरसात का पानी नालियों के से निकल जाता। नालियां टूटी हुई हैं जिसके कारण बरसात का पानी आगे नहीं निकल रहा है। कुछ महीने पूर्व ऊंचा कर बनाई गई आरसीसी सड़क भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है। गुणवत्ता की कमी के कारण सड़क में जगह-जगह गड्ढे हो चुके हैं।

दुकानदारों की आर्थिक स्थित पर पड़ा असर

स्थानीय लोगों का कहना है सडकों पर जल भरा व कीचड़ के कारण काफी समस्या हो रही है। सड़कों पर गाड़ियों के निकलने से कीचड़ के छींटे दुकानों के अंदर घुस आया है। इससे दुकानों में टंगे कपड़े खराब हो गए हैं, जिससे दुकानदारों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। जर्जर कीचड़ युक्त सड़कों पर बच्चों महिलाओं और बुजुर्गों व बीमार व्यक्तियों को आने जाने में बहुत ही समस्या होती है। कई बार स्कूल जाते बच्चे सड़क पर गिरकर चोट खा चुके हैं और कीचड़ में कपड़ों के गंदा हो जाने के कारण वापस घर को जाना पड़ा है। इसके बावजूद भी नगर पंचायत प्रशासन की कुंभकर्णी नींद नहीं टूट रही है। इस पूरे मामले पर नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि मंजूर आलम का कहना है की नालियों की सफाई कराई गई थी और जहां भी समस्या होगी उसे सफाई कराया जायेगा। समय-समय पर सड़कों की रिपेयरिंग भी कराई जाती है जो भी समस्याएं होंगी उन्हें शीघ्र ही दूर कराया जाएगा।

Ad Block is Banned