scriptगन्ने की घटतौली नहीं की जाएगी बर्दाश्त, चीनी मिलों को दी गई चेतावनी | District administration warns sugar mills in up | Patrika News

गन्ने की घटतौली नहीं की जाएगी बर्दाश्त, चीनी मिलों को दी गई चेतावनी

locationबलरामपुरPublished: Nov 17, 2019 09:24:28 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

जिले में किसानों के गन्ने की घटतौली को लेकर बलरामपुर में जिला प्रशासन ने चीनी मिलों को चेतावनी दी है।

गन्ने की घटतौली नहीं की जाएगी बर्दाश्त, चीनी मिलों को दी गई चेतावनी

गन्ने की घटतौली नहीं की जाएगी बर्दाश्त, चीनी मिलों को दी गई चेतावनी

बलरामपुर. जिले में किसानों के गन्ने की घटतौली को लेकर बलरामपुर में जिला प्रशासन ने चीनी मिलों को चेतावनी दी है। जिला प्रशासन का कहना है कि गन्ने की घटतौली किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गौरतलब है कि गन्ने का पेराई सत्र आरम्भ होने वाला है और इस क्षेत्र में घटतौली किसानों के सामने एक प्रमुख समस्या है।

एडीएम अरुण कुमार शुक्ला ने बताया कि जिले में कुल तीन चीनी मिलें है। सभी तौल लिपिको का नवीनीकरण किया जा चुका है और उन्हे घटतौली के खिलाफ कठोर चेतावनी भी दी गई है। एडीएम ने कहा कि इस पेराई सत्र में जिला प्रशासन की टीम भी बनाई जाएगी जो तौल केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण करेगी।

कई दशकों से गन्ना किसान सरकार के लोक लुभावन वादों में उलझा रहा है। सरकार वादे करती है लेकिन किसानों को उसका लाभ नहीं मिल पाता है। चीनी मिलों द्वारा घटतौली भी एक बड़ी समस्या है जिसको रोकने के लिए सरकार को कडे कदम उठाने पड़ेंगे। इसके अतरिक्त गन्ना उत्पादन बढ़ाने की तकनीक ही गन्ना किसानों को राहत प्रदान कर सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो