scriptछात्र-छात्राओं ने लोगों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए किया प्रेरित | matdan k liye kiya prerit in balrampur | Patrika News
बलरामपुर

छात्र-छात्राओं ने लोगों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए किया प्रेरित

एम एल के पी जी कॉलेज बलरामपुर के तत्वावधान में राष्ट्रीय सेवा योजना की ओर से सोमवार को मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।

बलरामपुरApr 30, 2019 / 07:18 am

आकांक्षा सिंह

balrampur

छात्र-छात्राओं ने लोगों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए किया प्रेरित

बलरामपुर. एम एल के पी जी कॉलेज बलरामपुर के तत्वावधान में राष्ट्रीय सेवा योजना की ओर से सोमवार को मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। रैली के दौरान महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने लोगों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया। मतदाता जागरूकता पर आयोजित संगोष्ठी में देवांश व भानु अव्वल रहे।


सोमवार को महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ एन के सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। स्वीप कोऑर्डिनेटर डॉ आर के पाण्डेय व एन एस एस कार्यक्रमाधिकारी डॉ राजीव रंजन के निर्देशन में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय परिसर से रैली निकाली। रैली महाविद्यालय से कालीथान होते हुए अम्बेडकर चौराहा, वीर विनय चौराहा,सराय फाटक,चौक बाजार, मेजर चौराहा, सिटी पैलेस होकर पुनः महाविद्यालय परिसर में आकर सम्पन्न हुआ। इसके बाद महाविद्यालय सभागार में लोकतंत्र में मतदाता की भूमिका विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया।संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए प्राचार्य डॉ एन के सिंह ने कहाकि संविधान ने हम सबको एक मजबूत हथियार मतदान का प्रदान किया है।इस हथियार का हम सबको सही प्रयोग करके देश की दशा व दिशा बदलने में अपना योगदान देना चाहिए। कार्यक्रमाधिकारी एन एस एस डॉ राजीव रंजन ने अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया। संगोष्ठी का संचालन करते हुए स्वीप कोऑर्डिनेटर डॉ आर के पाण्डेय ने शत प्रतिशत मतदान के लिए युवाओं को सचेत किया। संगोष्ठी में डॉ शिव महेंद्र सिंह, डॉ मोहम्मद अकमल व डॉ देवेन्द्र कुमार चौहान ने निर्णायक की भूमिका निभाई। विजयी प्रतिभागी देवांश मिश्र व भानु प्रताप तिवारी को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डॉ दिनेश मौर्य, डॉ प्रखर त्रिपाठी, डॉ अशोक डॉ लवकुश, डॉ सद्गुरु ,डॉ के के सिंह, डॉ राहुल विशेन, अभिषेक सिंह,अविनाश सिंह,प्रतीक मिश्र,डॉ अजीतसिंह आदि मौजूद रहे।

Home / Balrampur / छात्र-छात्राओं ने लोगों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए किया प्रेरित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो