scriptलेखपाल के कार्य से आक्रोशित हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने किया हड़ताल | members of hindu yuva vahini sit on protest | Patrika News
बलरामपुर

लेखपाल के कार्य से आक्रोशित हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने किया हड़ताल

जमीन पैमाइश को लेकर लेखपाल की करतूत से आक्रोशित हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने किया हड़ताल

बलरामपुरFeb 25, 2020 / 02:54 pm

Karishma Lalwani

लेखपाल के कार्य से आक्रोशित हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने किया हड़ताल

लेखपाल के कार्य से आक्रोशित हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने किया हड़ताल

बलरामपुर. बलरामपुर में जमीन की पैमाइश के लिए लेखपाल ने पीड़ित परिवार से 40 हजार रुपये रिश्वत मांगे। पीड़ित परिवार के मुखिया ने पत्नी के सारे गहने बेचकर कुल 25 हजार रुपये इकठ्ठा किया फिर भी लेखपाल ने उसकी पैमाइश नहीं की। लेखपाल की इस करतूत से आक्रोशित हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट में अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए। हिन्दू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष रंजीत आजाद के नेतृत्व में भूख हडताल पर बैठे कार्यकर्ताओं ने एडीएम को ज्ञापन भी सौपा। भूख हड़ताल पर बैठे हिन्दू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं ने लेखपाल के खिलाफ कठोर कार्यवाई किए जाने और पीड़ितों को न्याय दिलाए जाने की मांग की।
मामला सादुल्लानगर थानाक्षेत्र के दतलूपुर गांव का है। यहां एक जमीन को लेकर दो पक्षो के बीच मुकदमा चल रहा था। दोनों पक्षों ने थाने में लिखित समझौता किया था कि न्यायालय का जो आदेश होगा वह दोनो पक्षों को मान्य होगा। न्यायालय के फैसले के बाद दबंगों ने जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया। पीड़ित पक्ष दो वर्षों से जमीन की पैमाइश के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रहा है। पैमाइश के लिए लेखपाल सुनील कुमार ने 40 हजार रुपये की मांग की। पत्नी के जेवर बेचकर पीड़ित रामतीरथ ने 25 हजार रुपये इकठ्ठा किए लेकिन लेखपाल सुनील कुमार 40 हजार से कम पर पैमाइश को तैयार नहीं। इसी को लेकर हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने पीडित परिवार के साथ एडीएम को ज्ञापन सौंपा और अनिश्चितकालीन भूख हडताल पर बैठ गए। एडीएम ने लेखपाल के खिलाफ कार्यवाई का भरोसा दिलाया है।

Home / Balrampur / लेखपाल के कार्य से आक्रोशित हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने किया हड़ताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो