scriptपुलिस ने की आतंकी अबू युसुफ के घर की तलाशी, बहन ने कहा ज्यादातर समय ईयरफोन लगाकर कुछ सुनते थे | Police searched the house of terrorist Abu Yusuf | Patrika News
बलरामपुर

पुलिस ने की आतंकी अबू युसुफ के घर की तलाशी, बहन ने कहा ज्यादातर समय ईयरफोन लगाकर कुछ सुनते थे

दिल्ली में गिरफ्तार हुए आईएसआईएस आतंकी अबू यूसूफ के घर की पुलिस ने छापेमारी की है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल शनिवार शाम यूपी एसटीएफ के साथ उसके गांव बलरामपुर पहुंची

बलरामपुरAug 24, 2020 / 04:06 pm

Karishma Lalwani

पुलिस ने की आतंकी अबू युसुफ के घर की तलाशी, बहन ने कहा ज्यादातर समय ईयरफोन लगाकर कुछ सुनते थे

पुलिस ने की आतंकी अबू युसुफ के घर की तलाशी, बहन ने कहा ज्यादातर समय ईयरफोन लगाकर कुछ सुनते थे

बलरामपुर. दिल्ली में गिरफ्तार हुए आईएसआईएस आतंकी अबू यूसूफ के घर की पुलिस ने छापेमारी की है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल शनिवार शाम यूपी एसटीएफ के साथ उसके गांव बलरामपुर पहुंची। यहां उन्हें यूसुफ के एक घर से दो मानव बम जैकेट, भारी मात्रा में विस्फोटक, आईएसआईएस के झंडे और भड़काऊ साहित्य मिले। मामले की अधिक जानकारी के लिए पुलिस ने अबू यूसुफ के घरवालों से भी पूछताछ की जिसमें उसके पिता, पत्नी, बहन और भाई शामिल रहे। यूसुफ की बहन ने इस मामले से संबंधित पुलिस को कई अहम जानकारीयां दीं।
बहन ने पूछताछ में बताया कि अबू यूसुफ इयरफोन लगाकर कुछ सुनता रहता था। बहन के कहा, ”कुछ समय पहले यूसुफ को रीढ़ की हड्डी में चोट आई थी, जिसकी वजह से वह ज्यादातर आराम करते थे। ज्यादातर समय ईयरफोन लगाकर कुछ सुनते रहते थे, क्या सुनता थे हमें नहीं पता। हम लोगों को कुरान पढ़ने के लिए बोलते रहते थे, जो हमारे धर्म में बोला जाता है।” यूसुफ की बहन ने बताया कि यूसुफ अपने चाचा के साथ रहता था। वह कुछ समय हैदराबाद भी रहा। वहां से शायद दुबई गए और दुबई से सऊदी गए।
तीन प्रेशर कुकर आईईडी बम हुए थे बरामद

21 अगस्त को दिल्ली पुलिस ने सेंट्रल दिल्ली में अबू यूसुफ को आतंकी हमले की साजिश के तहत गिरफ्तार किया था। उसके पास से तीन प्रेशर कुकर आईईडी (Improvised Explosive Device) बम भी बरामद हुए थे, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया। दिल्ली पुलिस ने अबू यूसुफ को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने उसे आठ दिन की रिमांड में भेज दिया।

Home / Balrampur / पुलिस ने की आतंकी अबू युसुफ के घर की तलाशी, बहन ने कहा ज्यादातर समय ईयरफोन लगाकर कुछ सुनते थे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो