scriptजानिए, कैसे सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं पर फेरा जा रहा पानी | spilled on the government's ambitious plans | Patrika News

जानिए, कैसे सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं पर फेरा जा रहा पानी

locationबलरामपुरPublished: Nov 04, 2019 05:20:06 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

जानिए कैसे सरकार की महात्वाकांक्षी योजनाओं पर फेरा जा रहा पानी

UP Police

UP Police

बलरामपुर. जिले में योगी सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं पर सरकारी अधिकारी और कर्मचारी कैसे पानी फेर रहे है इसका नमूना बलरामपुर में देखने को मिला। विभिन्न समुदायों को आत्मनिर्भर बनाने की योजना के तहत लाखों रुपये की लागत से सिविल लाइन में मछली मण्डी का निर्माण कराया गया। इसका उद्देश्य था कि मछुआरा समुदाय के लोगों को यहां दुकाने आवंटित कर उन्हे आत्मनिर्भर बनाया जाए।
लेकिन विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से यह योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गयी है। मछली मण्डी पर लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा है। मछली बेचने की जगह यहां गैराज खोल दिया गया है। कुछ लोगों ने यहां की दुकानो में कब्जा कर अवैध रूप से रहना भी शुरू कर दिया है। लेकिन मत्स्य विभाग इस तरफ से आंख मूदे हुये है जबकि मछुआरा समुदाय के लोग दुकानों के आवंटन के लिये दर-दर की ठोकरे खा रहे है।
मछुवारा छोटन ने बताया कि कई बार आवंटन के लिए विभाग में प्रार्थना पत्र दिया गया। लेकिन हमेशा टाल दिया जाता था कि आंवटन होगा तो आपके प्रार्थना पत्र पर विचार किया जाएगा। बाद में पता चला कि विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से अवैध कब्जा कराया जा रहा है। पात्र को नहीं दिया जा रहा तो वहीं अपात्रों को दुकानें आवंटित की जा रही है। एडीएम अरुण कुमार शुक्ल ने कहा मामला संज्ञान में आया है।इस संदर्भ में विभाग को नोटिस भेज कर जवाब मांगा जाएगा की ऐसा क्यों और कैसे हुआ।मामले की जांच की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो