scriptमरीजों को अब मिलेगी नई सुविधा, सांसद ने सीटी स्कैन तथा वैक्सीन कक्ष का किया उद्घाटन | up govt provide city scan machine and Vaccine to balrampur hospital | Patrika News
बलरामपुर

मरीजों को अब मिलेगी नई सुविधा, सांसद ने सीटी स्कैन तथा वैक्सीन कक्ष का किया उद्घाटन

सांसद श्रावस्ती दद्दन मिश्रा तथा विधायक सदर पलटू राम ने सिटी स्कैन मशीन का उद्घाटन करके स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक अच्छी सौगात दी है।

बलरामपुरMay 17, 2018 / 12:14 pm

आकांक्षा सिंह

balrampur

बलरामपुर. देश के सबसे पिछड़े 115 जनपदों में से एक जनपद बलरामपुर की स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाया गया है। सांसद श्रावस्ती दद्दन मिश्रा तथा विधायक सदर पलटू राम ने सिटी स्कैन मशीन का उद्घाटन करके जनपद वासियों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक अच्छी सौगात दी है। संयुक्त जिला चिकित्सालय में सीटी स्कैन सुविधा उपलब्ध हो जाने के बाद अब मरीजों को एक ओर जहां मोटी रकम खर्च नहीं करनी पड़ेगी वहीं अन्य जनपदों में जाने से भी बच जाएंगे। हालांकि अभी यह सुविधा एक निजी कंपनी के माध्यम से उपलब्ध कराई जा रही है फिर भी जनपद बलरामपुर के अस्पतालों में इलाज के लिए आने वाले मरीजों के लिए यह वरदान साबित होगी।

सांसद श्रावस्ती तथा विधायक ने सिटीस्कैन के साथ-साथ वैक्सीन कक्ष का भी उद्घाटन किया। सांसद श्रावस्ती ने अपने संबोधन में कहा की देश को आगे बढ़ाने के लिए जिस ढंग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात दिन एक कर रहे हैं ठीक उसी तरह प्रदेश को सशक्त व सक्षम बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हर संभव प्रयास कर रहे हैं और उसी का नतीजा है कि जनपद को सीटी स्कैन जैसी महत्वपूर्ण सुविधा उपलब्ध हो सकी है। उन्होंने कहा कि इस सुविधा के उपलब्ध हो जाने से यहां के मरीजों को अन्य जनपदों में नहीं जाना पड़ेगा। साथ ही निजी क्षेत्र के अस्पतालों में जाकर मोटी रकम नहीं खर्च करनी पड़ेगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर घनश्याम सिंह ने बताया कि सिटी स्कैन मशीन की सुविधा एक निजी कंपनी को सौंपा गया है जिसके टेक्नीशियन यहां मौजूद रहेंगे और वह चिकित्सालय के डॉक्टरों की एडवाइज पर मरीजों का सिटी स्कैन कर ऑनलाइन फीड करेंगे। इसकी रिपोर्ट उनके हेड ऑफिस में बैठे विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा तैयार कर ऑनलाइन ही उपलब्ध करा दी जाएगी। वही रिपोर्ट यहां के टेक्नीशियन प्रिंट आउट लेकर मरीज को उपलब्ध कराएंगे जिसके आधार पर आगे की इलाज संभव होगा। सीटी स्कैन की सुविधा मरीजों के लिए पूरी तरह निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी जो भी खर्चा सिटीस्कैन पर आएगा उसे प्रदेश सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि संयुक्त जिला चिकित्सालय में वैक्सीन हाउस के वन जाने से विभिन्न प्रकार के वैक्सीन के रखरखाव में भी अब काफी सुविधा होगी।

Home / Balrampur / मरीजों को अब मिलेगी नई सुविधा, सांसद ने सीटी स्कैन तथा वैक्सीन कक्ष का किया उद्घाटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो