scriptSDM के नाम पर घूस लेते वीडियो वायरल, अवैध खनन की ट्रालियों से घूस लेते दो पुलिसकर्मी कैमरे में कैद | viral vedio of bribe from up police in balrampur up | Patrika News
बलरामपुर

SDM के नाम पर घूस लेते वीडियो वायरल, अवैध खनन की ट्रालियों से घूस लेते दो पुलिसकर्मी कैमरे में कैद

यूपी में योगी सरकार भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टॉलरेंस की बड़ी बड़ी बातें कर रही हो लेकिन सच्चाई इसके बिल्कुल उलट है।

बलरामपुरMay 22, 2018 / 01:36 pm

आकांक्षा सिंह

balrampur

SDM के नाम पर घूस लेते वीडियो वायरल, अवैध खनन की ट्रालियों से घूस लेते दो पुलिसकर्मी कैमरे में कैद

बलरामपुर. यूपी में योगी सरकार भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टॉलरेंस की बड़ी बड़ी बातें कर रही हो लेकिन सच्चाई इसके बिल्कुल उलट है। थाने से लेकर तहसील या फिर कोई सरकारी हो हर जगह भ्रष्टाचार परवान चढ़ रहा है। रिश्वतघोर कर्मचारी या पुलिसकर्मी योगी सरकार के दावों पर बट्टा लगाने से पीछे नहीं हट रहे हैं। उन्हें न तो कानून का डर है और न सरकार का। बलरामपुर में एसडीएम के नाम पर घूस लेने का एक वीडियो वायरल हुआ है। अवैध खनन की ट्रालियों से घूस लेते दो पुलिसकर्मी कैद हुये हैं।

घटना महरागंज तराई थानाक्षेत्र के खैरहनिया पहाड़ी नाले का है। यहां अवैध खनन की ट्रालियों से दो पुलिस कर्मियों द्वारा अवैध वसूली की जा रही है। यह अवैध वसूली एसडीएम तुलसीपुर के नाम पर हो रही है। वीडियो में दिखाया गया है कि खैरहनिया पहाड़ी नाले से अवैध खनन का बालू लेकर निकलने वाली ट्रालियों से 2500 रुपये प्रतिट्राली की दर से धन उगाही की जा रही है। जो दोन पुलिस कर्मी वीडियो में दिखाई पड़ रहे हैं वो एसडीएम तुलसीपुर एसके त्रिपाठी के साथ सुरक्षा में चलते हैं। यह वीडियो वायरल होने के बाद से प्रशासन में हड़कम्प मच गया है। डीएम ने एडीएम को मामले की जांच सौंपी है।

क्या बोले अधिकारी

डीएम ने इसे गम्भीरता से लेते हुये कहा है कि जो भी दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी। पूरे मामले पर जिलाधिकारी कृष्णा करूणेश ने कहा कि वीडियो वायरल होने की जानकारी मिली है। वीडियो की जांच कराई जा रही है। वही वीडियो में शामिल एक पुलिसकर्मी ने लिखित प्रार्थनापत्र दिया है कि उस पर कुछ लोगों ने असलहा लगा दिया और कैमरे पर पैसे लेने को कहा था। हालांकि पूरे प्रकरण की जांच एडीएम अरूण कुमार शुक्ल से करायी जा रही है। 24घंटे के भीतर रिपोर्ट देने के लिए बोला गया है। रिपोर्ट मिलने पर जल्द ही वीडियो में शामिल दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Home / Balrampur / SDM के नाम पर घूस लेते वीडियो वायरल, अवैध खनन की ट्रालियों से घूस लेते दो पुलिसकर्मी कैमरे में कैद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो