अवैध संबंध ही बना महिला की मौत का कारण, प्रेमी ने इसलिए की थी हत्या

अवैध संबंध ही बना महिला की मौत का कारण, प्रेमी ने इसलिए की थी हत्या
Murder

Shatrudhan Gupta | Updated: 29 Oct 2017, 06:02:49 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

हत्यारोपी दो व्यक्तियों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं, हत्या में शामिल मुख्य आरोपी की तलाश तेज कर दी गई है।

बलरामपुर. कोतवाली देहात अन्तर्गत ग्राम कोयलरा में चार दिन पूर्व हुई युवती की गला दबाकर हत्या में शामिल सहआरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा किया है। हत्यारोपी दो व्यक्तियों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं, हत्या में शामिल मुख्य आरोपी की तलाश तेज कर दी गई है।

बता दें कि पिछले दिनों बलरामपुर में एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या किए जाने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। विवाहिता का शव गन्ने के खेत में पड़ा पाया गया था। विवाहिता 23 अक्टूबर की देर रात से ही घर से गायब थी और परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। घटना कोतवाली देहात के विशुनापुर कांशीराम आवासीय कॉलोनी की थी। उसी कॉलोनी की रहने वाली अतीकुन्निशां मंगलवार रात में अपने घर से लापता थी। अतीकुन्निशां का पति रेप के एक मामले में छह माह से जेल में बंद है। अतीकुन्निशां अपने पांच बच्चों के साथ कांशीराम कॉलोनी में रहती थी। उसके आवास से थोड़ी ही दूर पर उसी कॉलोनी में अतीकुन्निशां की सास और देवर रहते थे। रात में अतीकुन्निशां घर से लापता हो गई थी। परिजनों ने उसकी तलाश की, लेकिन वह कहीं नहीं मिली। मंगलवार की सुबह कोयलरा गांव के किनारे एक गन्ने के खेत में अतीकुन्निशां का शव पड़ा मिला। उसके गले पर घाव के निशान मिले हैं। इस हत्याकांड से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी।

पैसों के लालच में की हत्या

एसपी प्रमोद कुमार ने भी घटनास्थल का मुआयना किया और घटना के खुलासे के लिए टीमें गठित की थीं। घटना के पीछे पुलिस ने कारणों का पता लगाया तो घटना में नामजद आरोपी से पूछताछ की तो पूरे मामले में पुलिस भी उलझती दिखाई दी। घटना की बारिकी से छानबीन व मोबाइल डिटेल के आधार पर पुलिस ने कोतवाली देहात के ग्राम जूड़ी कुईया के रहने वाले कलीम पुत्र मो. सलीम को गिरफ्तार किया और कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ करने पर पुलिस को कई अहम बातें पता चलीं। पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने बताया कि मृतका का पति रेप के आरोप में जेल में निरूद्ध था। मृतका द्वारा अपने पति के जेल जाने के बाद उसकी सम्पत्ति की देखरेख कर रही थी। इसी बीच मृतका का संबंध बब्लू उर्फ अशरफ अली के साथ हो गया।

मृतका ने अपने पति का एक ट्रक बेचकर कुछ पैसे इकठ्ठा कर रखी थी, जिसकी लालच में बब्लू ने अपने एक अन्य साथी कलीम के साथ मिलकर प्लान बनाया और मृतका को बुलाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर शव गन्ने के खेत में फेक दिया। पुलिस ने घटना में सहआरोपी कलीम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हंै। एसपी के मुताबिक जल्द ही मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned