चौथी श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची बांदा

चौथी ट्रेन गुजरात राज्य के सूरत शहर से 1600 सौ मजदूरों को लेकर रविवार सुबह 4 बजे बाँदा रेल्वे स्टेशन पहुंची है।

By: Abhishek Gupta

Published: 17 May 2020, 10:11 PM IST

बांदा. इन दिनों पूरे देश और प्रदेश में कोरोना महामारी से लड़ रहा। उसी के परिपेक्ष में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाकडाउन के दौरान देश के अन्य राज्यों में फंसे अप्रवासी श्रमिकों को लाने के लिए स्पेशल श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन चलाई हैं, जिसके चलते चौथी ट्रेन गुजरात राज्य के सूरत शहर से 1600 सौ मजदूरों को लेकर रविवार सुबह 4 बजे बाँदा रेल्वे स्टेशन पहुंची है। हालांकि दो ट्रेनें अभी और आनी बाकी है, जो सुबह 6 बजे व 9 बजे 1600-1690 यात्रियों को लेकर बाँदा पहुंचेगी। बाकी दोनों ट्रेन अहमदाबाद व मुम्बई से आएंगी।

बांदा रेलवे स्टेशन में कल दोपहर 2 बजे गुजरात राज्य के सूरत शहर से श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन चलकर आज सुबह 4 बजे बाँदा स्टेशन पहुंची है। 1600 श्रमिकों को लेकर यह ट्रेन बाँदा आई है, हालांकि सभी श्रमिक 20 जिलों के बताए जा रहे हैं। जिन्हें यूपी परिवहन की बसों द्वारा इनके जनपदों में भेजा जाएगा, लेकिन उसके पहले जिला प्रशासन ने सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई है। फिर उन्हें उनके गृह जनपद भेजा जाएगा और वहां गृह जनपद में पहुंचते ही इन्हें 14 दिनों के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा। उसके बाद यह अपने-अपने घरों को पहुंच पाएंगे, हालांकि यूपी की योगी सरकार की पहल पर केंद्र सरकार ने फंसे मजदूरों को लाने के लिए पूरा भरसक प्रयास किया है। अब तक बाँदा में चौथी ट्रेन आ चुकी है, जबकि 2 ट्रेनें अभी आना और बाकी है जिनमें 3200 श्रमिकों को लेकर आएगी। जो यूपी के लगभग 40 जिलों के बताए जा रहे हैं।

वहीं जिला प्रशासन के सदर तहसीलदार अवधेश निगम ने बताया कि सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग कराकर के उनके गृह जनपद भेजा जाएगा। उसके पहले सभी मजदूरों को खाने-पीने की पूरी व्यवस्था की गई है। यहां तक की फायर विभाग द्वारा सभी मजदूरों को सैनिटाइज भी किया गया है। तस्वीरें साफ बयां कर रही हैं, किस तरह मजदूरों को सैनिटाइज करके बसों में बैठाया जा रहा है।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned