scriptबांदा में कोरोनावायरस का एक संदिग्ध मामला मिला, दो दिन बाद जांच रिपोर्ट से होगी स्थिति स्पष्ट | Banda Coronavirus Suspicious case | Patrika News
बांदा

बांदा में कोरोनावायरस का एक संदिग्ध मामला मिला, दो दिन बाद जांच रिपोर्ट से होगी स्थिति स्पष्ट

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में मिला कोरोनावायरस का एक संदिग्ध मामलाछात्र को गुरुवार शाम मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में कराया गया भर्ती नमूने जांच के लिए बाहर भेजे गए जांच रिपोर्ट आने में लगेगा एक-दो दिन उसके बाद ही होगी स्थिति स्पष्ट

बांदाMar 13, 2020 / 05:01 pm

Mahendra Pratap

बांदा में कोरोनावायरस का एक संदिग्ध मामला, दो दिन बाद जांच रिपोर्ट से होगी स्थिति स्पष्ट

बांदा में कोरोनावायरस का एक संदिग्ध मामला, दो दिन बाद जांच रिपोर्ट से होगी स्थिति स्पष्ट

बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में कोरोनावायरस का एक संदिग्ध मामला सामने आया है। एक छात्र को गुरुवार शाम मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। इसके नमूने जांच के लिए बाहर भेजे गए हैं। जांच रिपोर्ट आने में एक-दो दिन लगेगा। उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। यह संदिग्ध अपने 27 दोस्तों के साथ तिरुपति से वापस लौटा था।
राजकीय मेडिकल कॉलेज के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉ. सुनील आर्या ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार शाम एक 28 साल के छात्र को कोरोनावायरस के संक्रमण की आशंका में यहां बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। डॉ. आर्या ने बताया कि वह जुकाम, बुखार, खांसी और सांस लेने की तकलीफ पर जिला अस्पताल गया था, जहां से कोरोनावायरस के संक्रमण की आशंका पर उसे यहां आइसोलेशन वार्ड में अलग भर्ती किया गया है।
सीएमएस ने बताया कि उसके नमूने जांच के लिए बाहर भेजे गए हैं। जांच रिपोर्ट एक-दो दिन में आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी। एक सवाल के जवाब में आर्या ने कहा कि अभी उसके अन्य सहपाठी छात्रों की कोई जांच नहीं की गई है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कथित संक्रमित छात्र कितने लोगों के संपर्क में आया है।
उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस के 11 संदिग्ध मामले सामने आए हैं, जिनमें से सात आगरा, दो गाजियाबाद, एक नोएडा तथा एक लखनऊ का मामला है। इनमें से 10 का उपचार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में तथा एक का उपचार लखनऊ के केजीएमयू में चल रहा है।

Home / Banda / बांदा में कोरोनावायरस का एक संदिग्ध मामला मिला, दो दिन बाद जांच रिपोर्ट से होगी स्थिति स्पष्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो