scriptबस और ट्रक की भिड़ंत में 12 की मौत, सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का किया ऐलान | CM Yogi announces compensation to families of dead in banda accident | Patrika News
बांदा

बस और ट्रक की भिड़ंत में 12 की मौत, सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का किया ऐलान

जनपद के तिंदवारी थाना क्षेत्र के पास सोमवार दोपहर भीषण दर्दनाक हादसे में 12 की मौत हो गई, जबकि 29 लोगों जिला अस्पताल में भर्ती हैं।

बांदाNov 25, 2019 / 07:16 pm

Neeraj Patel

बस और ट्रक की भिड़ंत में 12 लोगों दर्दनाक की मौत, सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का किया का ऐलान

बस और ट्रक की भिड़ंत में 12 लोगों दर्दनाक की मौत, सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का किया का ऐलान

बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में तिंदवारी थाना क्षेत्र के पास एक बस और ट्रक की आमने सामने से जोरदार टक्कर हो गई। बस और ट्रक की इस टक्कर से हुए हादसे में कुल 12 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है, मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है और 29 लोगों के गंभीर रूप से घायल हुए हैं। फतेहपुर की ओर से आ रही बस में लगभग 45 लोग बस में सवार थे। लोगों की सूचना पर घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है और मृत लोगों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं सड़क से क्षतिग्रस्त वाहन हटवाकर यातायात सुचारु कराया।

रोडवेज बस बांदा से सवारियां लेकर फतेहपुर जा रही थी। इस बीच रास्ते में सेमरी नाले के पास बस की सामने से आ रहे ट्रक से सीधी भिड़त हो गई है। हादसे के बाद बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि घायलों में कई बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। डीएम और एसपी ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर राहत कार्य का जायजा लिया। हादसे में मरने वालों में चार महिलाएं, चार पुरुष और एक बच्ची है। इनमें 30 वर्षीय रिंकी पत्नी अरविंद कुमार द्विवेदी निवासी दतौली थाना ललौली जिला फतेहपुर, 50 वर्षीय संतोष सिंह पुत्र बब्बू सिंह निवासी वासिरपुर थाना तिंदवारी, 25 वर्षीय आदर्श पुत्र संतोष सिंह निवासी वासिरपुर थाना तिंदवारी जिला बांदा हैं, बाकी की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।

सीओ आलोक मिश्रा का कहना है कि चार महिलाएं, चार पुरुष और एक बच्ची समेत 12 लोगों की मौत हुई है और 29 घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है और कुछ कानपुर व झांसी के लिए रेफर किया जा रहा है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। बताया जा रहा है कि इस घटना से पूरे शहर में हाहाकार मचा हुआ है। जिस अस्पताल में घायलों के भर्ती कराया गया है उस अस्पताल में चारों पार्टियों सपा, बसपा, कांग्रेस और भाजपा के नेता और कार्यकर्ता भी पहुंच गए है।

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे को सज्ञान में लेते हुए अपना दुख प्रकट किया और अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने और घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस हादसे में मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख मुआवजे का भी ऐलान किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो