24 वर्षीय ग्राम विकास अधिकारी ने की फांसी लगाकर आत्महत्या, कारण जानने में जुटी पुलिस

24 वर्षीय ग्राम विकास अधिकारी ने की फांसी लगाकर आत्महत्या, कारण जानने में जुटी पुलिस

Neeraj Patel | Publish: Mar, 27 2019 02:40:21 PM (IST) | Updated: Mar, 27 2019 02:44:28 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

ग्राम विकास अधिकारी ने अज्ञात कारण के चलते फांसी लगाकर की आत्महत्या, अधिकारियों व कर्मचारियों ने घर पहुंचकर जताया शोक

बांदा. जिले में ग्राम विकास अधिकारी ने अज्ञात कारण के चलते फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। ये बांदा जनपद के तिंदवारी में तैनात थे व शहर के क्योटरा मोहल्ले के निवासी थे। मृतक अपने मां-बाप का एकलौता बेटा था व अविवाहित था। मौत की सूचना पर बड़ी संख्या में अधिकारियों व कर्मचारियों ने उनके घर पहुंचकर शोक जताया। इस घटना से उनके माता-पिता का वियोग में बुरा हाल है। पुलिस ने लाश को पोस्ट-मार्टम के लिए भेजकर घटना की जांच शुरू कर दी है।

जानिए क्या है पूरा मामला

शहर के क्योटरा मोहल्ले के निवासी 24 वर्षीय अंकित कुमार ने घर में पहली मंजिल पर कमरे में सीलिंग फैन पर साफी बांधकर फांसी लगा ली। कुछ देर बाद नाश्ता लेकर मां किरन देवी पहुंची तो कमरे के दरवाजे बंद थे। दरवाजा न खुलने पर पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़ा गया तो अंकित का शव फांसी पर झूलता मिला। अंकित के पिता गांव गए हुए थे जो की ग्राम प्रधान भी हैं, लड़के की मौत की सूचना पर वह घर पहुंचे।

घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची व लाश का पंचनामा भर पोस्ट-मार्टम को भेज दिया है। अंकित अपने बूढ़े मां-बाप का एकलौता लड़का था। अंकित कुमार का वर्ष 2016 में लेखपाल पद पर चयन हो गया था, इसी बीच उसने बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा दी थी, जिसमें उसने 400 में 316 अंक हासिल करके प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया था। उसी के बाद अंकित का चयन ग्राम विकास अधिकारी पद पर हो गया था। 11 अगस्त 2016 से वह तिंदवारी के बंबिया गांव में इस पद पर तैनात था।

इसके साथ ही उसे चिल्ला व सिंधौली गांवों का भी अतिरिक्त चार्ज मिला हुआ था। इकलौते होनहार और अविवाहित बेटे की अप्रत्याशित मौत से बूढ़े माता-पिता और बहन वंदना का बुरा हाल है। उधर पुलिस ने मृतक का मोबाइल फोन कब्जे में लिया है व घटना के कारण की जांच में जुट गई है।

फांसी पर झूलता मिला युवक

इस घटना के बारे में मृतक अंकित की मां का कहना है कि घर में उसका कोई विवाद नहीं हुआ था। सुबह सोकर उठा और दूसरे कमरे में चद्द्र् लेकर चला गया था, फिर मेरे पास से स्टूल उठाकर कमरे में ले गया था, मुझे क्या पता था की क्या करने वाला है। फिर जब थोड़ी देर बाद दरवाजा नहीं खुलने पर पड़ोसिओं को बुलाया। पड़ोसिओ कि मदद से दरवाजा तोडा तो अंकित फांसी पर झूलता मिला।

वहीं इस घटना के बारे में अपर एसपी एल बी के पॉल ने बताया की क्योटरा मोहल्ले का निवासी अंकित जो की ग्राम विकास अधिकारी पद पर था, उसका शव उसके घर में फ़ासी पर झूलता हुआ मिला, शव का पंचनामा भर पोस्ट-मार्टम को भेज दिया गया है व उसका मोबाईल ले लिया गया है, घटना की जांच की जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned