लोक सभा चुनाव को लेकर पुलिस ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान, 5 लाख रुपए किए बरामद

लोक सभा चुनाव को लेकर पुलिस ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान, 5 लाख रुपए किए बरामद

Neeraj Patel | Publish: Mar, 18 2019 10:52:33 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

चेकिंग के दौरान स्थानीय पुलिस द्धारा एक शराबी युवक की तलाशी लेने के दौरान उसके पास से 5 लाख रुपए बरामद किए हैं।

बांदा. आगामी लोकसभा चुनाव को मद्दे नजर रखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ी निगाहें जमाए हुए हैं। पुलिस प्रशासन सुरक्षित मतदान करवाने को लेकर इन दिनों काफी कड़ी मशक्कत कर रहा है। जिस पर आज चेकिंग के दौरान स्थानीय पुलिस द्धारा एक शराबी युवक की तलाशी लेने के दौरान उसके पास से 5 लाख रुपए बरामद किए हैं। युवक द्धारा रुपयों का स्पष्ट जवाब न देने के कारण स्क्रीनिंग कमेटी को जांच करने के आदेश दिए हैं।

यह है पूरा मामला

आगामी लोकसभा चुनाव व होली पर्व के त्यौहार को शांतिपूर्वक मनाने और सुरक्षित मतदान को लेकर जिले का पुलिस प्रशासन इस समय चौकन्ना दिखाई दे रहा है। पुलिस प्रशासन लगातार सर्च ऑपरेशन और अपराधिक गतिविधियों पर नजर रखते हुए उसके नियंत्रण पर कार्रवाई कर रहा है। चेकिंग के दौरान एक शराबी अभियुक्त के पास से 5 लाख रुपए बरामद किया गया है। अभियुक्त नशे की हालत में था बताया जा रहा है कि उक्त व्यक्ति ग्राम दतौली थाना ललौली जिला फतेहपुर का रहने वाला है जिसका नाम राजेंद्र कुमार है। पैसे की उचित और स्पष्ट जानकारी न देने के कारण पुलिस द्वारा जांच स्क्रीनिंग कमेटी को सौंपी गई है, जो स्पष्ट जांच होने के उपरांत ही पैसा व्यक्ति को दिया जाएगा।

इस बारे में सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह ने बताया की राजेंद्र कुमार गुप्ता ये दतौली, ललौली थाना फतेहपुर के रहने वाले हैं। साइकिल से जा रहे थे और पुलिस चेकिंग के दौरान इनके पास से लगभग 5 लाख रुपए मिले हैं। पूछताछ पर वह रुपयों के बारे में कोई भी संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए है। जिस कारण उनको, उनकी मोटर साईकिल और रुपयों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। स्क्रीनिंग कमेटी से इसकी जांच कराई जा रही है। जांच उपरान्त ही उचित निर्णय लिया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned