सपा पालिका अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार का आरोप, सभासदों ने आत्मदाह का दिया अल्टीमेटम

18 जनवरी तक का दिया समय। जांच के लिए कमिश्रर ने गठित की टीम।

 

By:

Published: 10 Jan 2019, 09:02 PM IST

बांदा. नगर पालिका परिषद् चित्रकूट के लगभग दो दर्जन सभासदों ने गुरुवार को बाँदा कमिशनर कार्यालय में प्रदर्शन कर पालिका अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। सभासदों का आरोप है कि पालिका अध्यक्ष समाजवादी पार्टी से हैं, इन्होने मनमानी तरीके एक करोड़ रुपये के टेंडर का इस्टीमेट बनवाकर बिना तकनीकी स्वीकृत पार्टी के 5 सदस्यों को दे दिए, जबकि बाकी 20 वार्डों के टेंडर नहीं दिए गए हैं। सभासदों ने एलान किया की यदि 18 जनवरी तक ये टेंडर कैंसिल नहीं होते तो पालिका परिषद के दो सभासद लवकुश यादव और सुशील श्रीवास्तव नगर पालिका परिसर में आत्मदाह करेंगे।

गुरुवार चित्रकूट नगर पालिका परिषद के 20 सभासद मंडल मुख्यालय बाँदा के कमिशनर कार्यालय पहुंचे व प्रदर्शन कर नगर पालिका अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए टेंडरो को कैंसिल करने को कहा। सभासदों का कहना था कि नगर पालिका परिषद चित्रकूट में 25 वार्ड हैं जिनमे 6 जनवरी 2019 को पालिका अध्यक्ष ने अख़बार के माध्यम से 1 करोड़ के टेंडर निकाले थ,े लेकिन पालिका अध्यक्ष सपा पार्टी से हैं इसलिए उन्होंने पार्टी से जुड़े 5 सभासदों को टेंडर दिया है बल्कि अन्य 20 वार्डों को नजरअंदाज कर दिया है। नाराज सभासदों ने कहा कि पालिका अध्यक्ष ने जेई पर दबाव बनाकर मनमानी तरीके से बिल पास कर टेंडर अपने चहेते सभासदों को दे दिए हैं। बताया कि पालिका अध्यक्ष को 20 वार्डों के विकास की कोई चिंता नहीं है और ना ही उन्हें यहाँ कार्य दिखाई देते हैं।

तीन अधिकारियों की जांच टीम गठित की
बताया कि इससे पहले भी इन्होंने 5-5 लाख के टेंडर निकाले थे जिस पर वार्डों में कोई भी विकास कार्य नहीं हुआ था। बताया कि हम नगर पालिका की बैठक में पालिका अध्यक्ष के भ्रष्टाचारों की पोल खेलते हैं व इस पर आवाज उठाने पर हमें टेंडर से वांचित रखा जाता है। अध्यक्ष द्वारा कई कार्यों में फर्जी बिल बौछार बनवाकर भुगतान कराया गया है।

नाराज सभासदों ने बताया कि आज हम कमिशनर महोदय से मिले हैं। उन्होंने तीन अधिकारियों की जांच टीम गठित की है तथा 18 तक जाँच पूरी होने का आश्वासन दिया है, कहा कि यदि 18 जनवरी तक ये सभी टेंडर निरस्त नहीं होते तो हमारे दो सभासद लवकुश यादव और सुशील श्रीवास्तव नगर पालिका परिसर चित्रकूट में आत्मदाह करेंगे।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned