भारत बंद पर सपा कांग्रेस ने पीएम मोदी की निकाली प्रतीकात्मक शव यात्रा, किया अन्तिम संस्कार

भारत बंद पर सपा कांग्रेस ने पीएम मोदी की निकाली प्रतीकात्मक शव यात्रा, किया अन्तिम संस्कार

Mahendra Pratap Singh | Publish: Sep, 11 2018 11:27:06 AM (IST) | Updated: Sep, 11 2018 04:12:58 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

सपा और कांग्रेस ने भारत बंद के दौरान केंद्र सरकार के मुखिया नरेंद्र मोदी की शव यात्रा निकाली।

बांदा. जिले की सपा यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने डीजल, पेट्रोल और घरेलू गैस की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि को लेकर कांग्रेस की तरफ से आहूत भारत बंद के दौरान केंद्र सरकार के मुखिया नरेंद्र मोदी की शव यात्रा निकाली और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थानीय सांसद के घर के सामने शव का अंतिम संस्कार किया।

कांग्रेस व सपा ने अलग-२ जुलुस निकालकर पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के लगातार बढ़ रहे दामों के विरोध में सड़क पर उतरे व दुकानें बंद कराकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया। सपा के यूथ ब्रिगेड ने प्रधानमंत्री की प्रतिनात्मक शव यात्रा निकाली जिसके बाद पुलिस खीच ले गई। इसी दौरान सपा युथ ब्रिगेड ने प्रशासन को चकमा देकर दूसरा पुतला लेकर करीब चार दर्जन सपाई भाजपा सांसद भैरव प्रसाद मिश्रा के घर के सामने पहुंचे और उसमें आग लगा दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतीकात्मक शव यात्रा निकाली

आज कांग्रेस की अगुआई में विपक्षी दलों द्वारा मंहगाई, पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के लगातार बढ़ रहे दामों के विरोध में बसपा के नेता-कार्यकर्ता तो सड़क पर नहीं उतरे, अलबत्ता कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) के पदाधिकारी और कार्यकर्ता संयुक्त रूप से भारत बंद के समर्थन में सड़क पर उतरें और उन्होंने दुकानें बंद कराई और शांति पूर्वक प्रदर्शन किया। इस बीच सपा यूथ ब्रिगेड के करीब 300 कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतीकात्मक शव यात्रा निकाली, जिसे बाद में पुलिसकर्मी तहसील के पास खींच ले गए, लेकिन कुछ ही देर बाद प्रशासन को चकमा देकर दूसरा पुतला लेकर करीब चार दर्जन सपाई भाजपा सांसद भैरव प्रसाद मिश्रा के घर के सामने पहुंचे और उसमें आग लगा दी।

भाजपाई अस्थि कलश यात्रा निकाल सकें

सूत्र बताते हैं कि जिस समय पुतला दहन किया जा रहा था, उस समय सांसद अपने घर में मौजूद थे। लेकन वह भीड़ के सामने बाहर नहीं निकले। सपा यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष आमिर खान मन्नी ने बाद में संवाददाताओं से कहा, राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन रूप से सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी को सौंपा गया है। ज्ञापन के साथ पुतले की अस्थियां भी दी गई हैं और अधिकारियों से अस्थियों को भाजपा कार्यालय तक पहुंचाने का अनुरोध किया गया है, ताकि महंगाई और पेट्रोलियम के बढ़ते दामों से निपटने में लाचार भाजपाई 'अस्थि कलश' यात्रा निकाल सकें।

Ad Block is Banned