scriptप्रशासन ने स्कूल कॉलेजों के पास चल रही पान गुटखों की दुकानों पर की छापेमारी | Raid in school college in banda | Patrika News
बांदा

प्रशासन ने स्कूल कॉलेजों के पास चल रही पान गुटखों की दुकानों पर की छापेमारी

प्रशासन ने स्कूल कालेजों के पास चल रही पान गुटखों की दुकानों पर की छापेमारी

बांदाJul 20, 2018 / 04:25 pm

Ruchi Sharma

banda

प्रशासन ने स्कूल कॉलेजों के पास चल रही पान गुटखों की दुकानों पर की छापेमारी

बांदा. शहर में जिलाधिकारी के निर्देश पर अभियान चलाया गया। जिसमें स्कूल, कॉलेज व कोचिंग के आसपास पान मसाला की दुकानों में छापेमार कार्रवाई की गयी। इस छापेमार कार्रवाई में सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी व तम्बाखू नियंत्रण की संयुक्त टीम ने पान मसाला विक्रेताओं के चालान काटा व प्रति दुकानदार से 200 रुपये जुर्माना वसूला, साथ ही दुकानदारों को हिदायत दी कि यदि दोबारा बेचते हुए पाया जायेगा तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
इस समय पूरे प्रदेश में पॉलीथीन के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। जिसपर आज बांदा जिले में जहां जिलाधिकारी द्वारा घोषित टीमों ने शहर में पॉलीथिन की रोकथाम के लिए दुकानों में छापेमारी की वही दूसरी तरफ जिलाधिकारी के निर्देशानुसार स्कूल, कॉलेज, कोचिंग आदि के आसपास दुकानों व थैलियों में बिक रहे पान मसाला पर भी अभियान चलाया गया।
जिलाधिकारी के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी व तम्बाखू नियंत्रण टीम ने शहर के डिग्री कालेज, राजकीय इंटर कॉलेज व कई कोचिंग सेंटर के आसपास दुकानों व ठिलिया में बेच रहे पान मसाला पर छापेमारी कार्रवाई की। जिसपर एक मौका देते हुए सभी दुकानदारों का 200 रुपये के हिसाब से सरकारी चालान काटा।
साथ ही दुकानदारों को हिदायत दी गयी की यदि दोबारा स्कूल, कॉलेज या कोचिंग सेंटर के आसपास की दुकानों में पान मसाला बेचते हुए पाया जाता है तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी व भविष्य में जेल में भेजा जा सकता है। सिटी मजिस्ट्रेट रमेश तिवारी ने बताया कि शासन के आदेशानुसार स्कूल, कॉलेज आदि के पास पान मसाला बेचना प्रतिबंधित है, जिलाधिकारी के निर्देश पर ये छापेमार कार्रवाई करते हुए कई दुकानों से जुर्माना वसूला गया है व हिदायत दी गयी है, यदि इसके बाद भी दुकानदार नहीं मानते है तो उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।
बताया कि ये अभियान हमारा जारी रहेगा और समय-२ पर दुकानों में छापेमारी कर इसपर सम्पूर्ण तरीके से प्रतिबंध लगाया जायेगा। बताया कि आज पहला दिन था इसलिए सिर्फ जुर्माना लेकर इनको छोड़ दिया गया है, भविष्य में ना माने पर इनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो