scriptपूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने लिया मंडल कारागार की सुरक्षा का जायजा | Security check of prison by DGP Sulkhan Singh | Patrika News
बांदा

पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने लिया मंडल कारागार की सुरक्षा का जायजा

माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला, पूर्व DGP को सौंपा ये काम

बांदाAug 25, 2018 / 09:33 am

Ruchi Sharma

sulkhan singh

पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने लिया मंडल कारागार की सुरक्षा का जायजा

बांदा. जिला जेल की सुरक्षा व्यवस्था परखने के लिए शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जेल सुरक्षा समिति के अध्यक्ष सुलखान सिंह बांदा पहुंचे जहां उन्होंने अपनी तीन सदस्यीय जांच टीम के साथ मंडल कारागार की सुरक्षा व्यवस्था देखी । पूर्व डीजीपी ने अपनी टीम के साथ तीन घंटे तक मण्डल कारागार का मुआयना किया । इस मौके पर बांदा के जिलाधिकारी और एसपी भी मौजूद रहे ।
आपको बता दें कि बागपत जेल में माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद प्रदेशभर की जेलों में सुरक्षा इंतजामों को जांचने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह कि अध्यक्षता में तीन सदस्य समिति का गठन किया है और 2 माह के अंदर प्रदेश भर की जेलों की सुरक्षा के इंतजामों की जांच कर रिपोर्ट शासन को सौंपने के लिए कहा है जिसको लेकर पूर्व डीजीपी बांदा मण्डल कारागार पहुंचे और यहां की सुरक्षा व्यवस्था के इंतजामों की जांच की । बात करते हुए पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने बताया कि जेल की सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए हमारी समिति प्रदेश की सभी जेलों का दौरा कर रही है और आज बांदा मण्डल कारागार में भी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम देखे गए । उन्होंने बताया हमने सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित ही छोटे से लेकर बड़े अधिकारियों से पूछताछ की । जेल में बंदियों से भी इस संबंध में बात की गई कि ताकी हम यह पता लगा सके कि सुरक्षा व्यवस्था में कहां खामियां हैं और इन्हें कैसे दूर किया जा सकता है । इसके अलावा यह भी देखा गया कहां कहां स्टाफ की कमी है, जेल में 24 घंटे सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रहे इसको लेकर सुरक्षाकर्मी यहां मौजूद रहे उसको लेकर भी अधिकारियों से बातचीत की गई । इसके अलावा जेल में CCTV कैमरा, सामग्री को चेक करने के लिए क्या व्यवस्था होनी चाहिए इन सब चीजों को लेकर अधिकारियों से बातचीत की गई और अगले महीने सारी जेलों की जांच रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी ।

Home / Banda / पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने लिया मंडल कारागार की सुरक्षा का जायजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो