scriptरिश्वत न देने पर दरोगा ने की युवक की जमकर पिटाई | The policeman beat the young man forced for not giving bribe | Patrika News
बांदा

रिश्वत न देने पर दरोगा ने की युवक की जमकर पिटाई

– परिजनों ने मोबाइल गिरवी रखकर दरोगा को दिए 4 हजार रुपए

बांदाMar 25, 2021 / 08:59 am

Neeraj Patel

1_1.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बांदा. जिले में एक बार फिर पुलिस का खैफनाक चेहरा सामने आया है, जहां एक मामूली सी बात को लेकर दरोगा ने युवक को चौकी पहुंचाया। रिश्वत की मांग न पूरी होने पर दरोगा ने युवक को रात भर लाठी-डंडे व पट्टे से पीटा, जिससे युवक को गंभीर चोटे आई। यहां तक की मारपीट के दौरान युवक के शौच की जगह और मुंह तक से खून निकल आया। पैसों की डिमांड पर किसी तरह से परिजनों ने मोबाइल गिरवी रखकर दरोगा को 4000 रुपए देकर युवक को छुड़ाया व अतर्रा स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया जहां उसकी गंभीर हालत के चलते उसे बांदा जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। युवक को भर्ती कर उसका उपचार किया जा रहा है। पीड़ित युवक के अनुसार दरोगा अस्पताल में आकर पैसे वापस करने व इलाज कराने का कहते हुए सुलह का दबाव बना रहा है।

मामला बांदा जनपद के फतेहगंज थाना क्षेत्र के एक गांव का है जहां का निवासी युवक आयुष विश्वकर्मा की गांव में किसी से मामूली कहासुनी हो गई। पास बैठे किसी लड़के ने डॉयल 112 को सूचना दे दी, मौके पर पहुंची डॉयल 112 ने आरोपी युवक को चौकी पहुंचाया जहां युवक खटिया पर बैठ गया। जिस पर दरोगा उसकी पिटाई करना शुरू कर दिया, इसके बाद दरोगा ने छोड़ने के लिए रिश्वत की मांग की। मांग पूरी न होने पर युवक को रात भर चौकी में रखकर मारा-पीटा व सुबह परिजनों ने रिश्वत देकर युवक को छुड़ाकर अतर्रा स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया, जहां से उसे बांदा जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

पीड़ित व घायल युवक आयुष विश्वकर्मा ने चौकी के दरोगा पर आरोप लगाते हुए कहा की रात की उसकी गांव में किसी से कुछ कहासुनी हो गयी थी। जिस पर डॉयल 112 पुलिस ने उसे चौकी पहुंचाया था। चौकी पर दरोगा पशुराम पांडे ने छोड़ने के लिए रिश्वत की मांग की। युवक ने अपनी गरीबी का हवाला देते हुए रिश्वत देने से इंकार किया। इसके बाद दरोगा ने युवक को लाठी, गंदे, पट्टे से मारकर लहूलुहान कर दिया जिससे उसके पूरे बदन में गंभीर चोटे आई। साथ ही शौच की जगह व मुँह तक से खून निकल आया।

6000 में टूटा सौदा

युवक के चाचा और भाई चौकी पहुंचे जहां दरोगा ने उनसे 12 हजार रिश्वत की मांग की, जिसपर सौदा 6000 में टूटा, फिर चाचा ने मोबाईल गिरवी रखकर 4000 रुपए दिए और 2000 के लिए दो दिन की मोहलत मांगी। इसके बाद परिजन युवक को लेकर अतर्रा स्वाथ्य केन्द्र पहुंचे जहां पर उसकी गंभीर हालत के चलते उसे बांदा जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां उसको भर्ती कर उसका उपचार किया जा रहा है। पीड़ित युवक ने चौकी दरोगा पर आरोप लगाया है की दरोगा पशुराम पांडे अस्पताल में आकर पैसे लौटाने व इलाज कराते हुए सुलह करने का दबाव बना रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो