मादक पदार्थों की बिक्री और तस्करी के 1,845 आरोपी गिरफ्तार

आरोपियों से भारी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त

By: Santosh kumar Pandey

Published: 27 Jun 2020, 02:25 PM IST

बेंगलूरु. बेंगलूरु पुलिस ने इस साल छह माह में गांजा, अफीम, हेरोइन समेत अन्य मादक पदार्थों की बिक्री और तस्करी के आरोप मेंं 44 विदेशी नागरिकों समेत 1,845 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

आरोपियों से 10,016 किलो गांजा जब्त

पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने यह जानकारी दी और कहा कि गिरफ्तार आरोपियों से 10,016 किलो गांजा, 2.9 किलो अफीम, 1 किलो 15 ग्राम हशीश , 85 ग्राम चरस, 345 ग्राम कोकीन,1079 केमिकल ड्रग्स और अन्य मादक पदार्थ जब्त किए।

पुलिस ने पहली बार डार्क वेब के जरिए विदेश से मादक पदार्थ के पार्सल मंगवाने के धंधे का भंडाफोड़ किया। इस धंधे में लिप्त डाक विभाग के कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया। नशीले पदार्थ की तस्करी और बिक्री मामले में बार-बार गिरफ्तार होने वाले आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की गई है।

सोशल मीडिया पर जागरूकता अभियान

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर लोगों में जागरूकता लाने का अभियान चलाया जा रहा है। मादक पदार्थ के इस्तेमाल और बिक्री पर नियंत्रण के लिए नागरिकों का सहयोग जरूरी है।

मादक पदार्थ के नियंत्रण के लिए फ्री टोल नंबर 1098 उपलब्ध कराया गया है। इस नंबर पर जानकारी देने वालों के नाम गुप्त में रखे जाएंगे। हर साल 26 जून को अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ विरोधी दिवस मनाने के अलावा पुलिस विभााग से जागृति अभियान भी चलाया जाता है।

इस अवसर पर संयुक्त पुलिस आयुक्त (्अपराध) संदीप पाटिल, पुलिस उपायुक्त कुलदीप कुमार जैन, रविकुमार और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned